रिलायबल इंस्टीट्यूट ने आरएसी स्कूल में पाठ्य सामग्री भेंट की

0
317

कोटा। इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए देश में विख्यात रिलायबल इंस्टीट्यूट सामाजिक सरोकारों में आगे आ रहा है। संस्थान ने सरकारी स्कूल में शिक्षण की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए मदद करने की पहल की है।

इस पहल के तहत शुक्रवार को शहर के आरएसी राजकीय विद्यालय की मदद शुरू की गई। इंस्टीट्यूट के फिजिक्स के एचओडी चन्द्रशेखर शर्मा (सीएसएस सर) एवं प्रशासक शिवशक्ति सिंह ने पाठ्य सामग्री आरएसी कमांडेंट पवन जैन को सौंपे।

इस अवसर पर पवन जैन ने कहा कि आरएसी के राजकीय विद्यालय में कक्षा 12 तक के विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। इनमें से कई ऐसे हैं जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के इच्छुक रहते हैं। समय-समय पर उन्हें मार्गदर्शन और पाठ्य सामग्री की जरूरत होती है। रिलायबल इंस्टीट्यूट के जुड़ने से इस विद्यालय के विद्यार्थियों में जागरूकता बढ़ सकेगी और वे प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार हो सकेंगे।

रिलायबल के चन्द्रशेखर शर्मा ने कहा कि हमारा उद्देश्य बच्चों की आगे बढ़ने में मदद करने का है। शुरुआत में कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए पाठ्य सामग्री दी जा रही है। इसके साथ ही समय-समय पर रिलायबल के एक्सपर्ट फैकल्टीज द्वारा अलग-अलग विषयों पर यहां सेशन लिए जाएंगे।

बच्चों को हर कक्षा के स्तर पर होने वाली विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं से अवगत करवाया जाएगा। उन्हें ओलम्पियाड, केवीपीवाय, एनटीएसई के बारे में बताया जाएगा। इसके साथ ही जेईई की तैयारी की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को भी जागरूक किया जाएगा। पाठ्य सामग्री के माध्यम से उनकी तैयारी को मजबूत किया जाएगा।