एलन कॉमर्स के ओरिएंटेशन में 500 स्टूडेंट्स व पेरेन्ट्स शामिल

0
256

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा शुरू किए गए एलन कॉमर्स के प्रति स्टूडेंट्स में उत्साह नजर आ रहा है। कक्षा 11 में अध्ययनरत स्टूडेंट्स का पहला बैच 7 जुलाई से शुरू हुआ। पहले दिन ओरिएंटेशन जवाहर नगर स्थित समरस सभागार में हुआ। इस ओरियन्टेशन सेशन में 500 स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स मौजूद रहे।

ओरिएंटेशन सेशन की शुरुआत दीप प्रज्जवलन के साथ हुई। शुरुआत में एलन के व्होल टाइम एग्जीक्यूटिव आनन्द माहेश्वरी ने एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के संस्कार से सफलता तक के सफर के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के क्षेत्र में एलन का नाम पूरे देश में विख्यात है, उसी तरह अब कॉमर्स के क्षेत्र में भी श्रेष्ठ शिक्षा और श्रेष्ठ परिणामों के लिए एलन जाना जाएगा। एलन अपनी श्रेष्ठता के संकल्प को बरकरार रखेगा।

सीए सौरभ मूंदड़ा ने अकेडमिक कैलेंडर को लेकर स्टूडेंट्स व पेरेन्ट्स से बात की। उन्होंने स्टूडेंट्स के दायित्व के साथ-साथ अभिभावकों के दायित्वों के बारे में भी बताया। वहीं कहा कि एलन बेस्ट एनवायरमेंट देगा लेकिन उसका फल तभी आएगा जब घर पर भी बच्चों को बेहतर माहौल और सपोर्ट मिले। इसलिए हर दृष्टि से बेहतर माहौल ही बच्चे को बेहतर बनाएगा।

सीए विवेक बंसल ने एलन सिस्टम के बारे में परिचित करवाया। उन्होंने एलन कॉमर्स की क्लासेज, इस दौरान होने वाली पढ़ाई, सेल्फ असेसमेंट के लिए होने वाले टेस्ट, उपस्थिति को लेकर सिस्टम के बारे में परिचित करवाया। उन्होंने कहा कि हम सालभर के लक्ष्य को लेकर चलेंगे और हर सप्ताह से लेकर हर माह तक का टारगेट होगा।

हमारा प्रयास होगा कि समय पर क्लासेज शुरू हो और निर्धारित समय में पूरी हो। स्टूडेंट्स को डाउट काउंटर्स, स्पेशल सेशन्स के माध्यम से अपडेट किया जाएगा। पेरेन्ट्स टीचर मीटिंग के माध्यम से अभिभावकों को अवगत करवाया जाएगा।