आईजेएसओ-2022 की इंडियन टीम में 6 में से 5 एलन स्टूडेंट्स

0
261

कोटा। होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (HBCSE) द्वारा इंटनेशनल जूनियर साइंस ओलम्पियाड (IJSO) के फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम की घोषणा गुरुवार को कर दी गई।

एलन के निदेशक डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि आईजेएसओ-2022 फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए 6 स्टूडेंट्स की टीम घोषित की गई है। बड़ी बात यह है कि इन 6 में पांच स्टूडेंट्स एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से हैं। इसमें कक्षा 9 के वासु विजय, देवेश पंकज भैया, बनीब्रता माजी तथा अवनीश बंसल हैं।

वहीं कक्षा 10 के राजदीप मिश्रा शामिल हैं। इसमें अवनीश बंसल एलन के वर्कशॉप प्रोग्राम के तथा शेष सभी 4 स्टूडेंट्स क्लासरूम प्रोग्राम के स्टूडेंट्स हैं। डॉ.माहेश्वरी ने बताया कि आईजेएसओ का फाइनल दिसम्बर-2022 में यूक्रेन में प्रस्तावित है।

इससे पूर्व इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजिक्स टीचर्स (आईएपीटी) व होमीभाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई) द्वारा इंडियन ओलम्पियाड क्वालीफायर इन जूनियर साइंस (आईओक्यूजेएस) पार्ट-2 के लिए घोषित परिणामों में एलन के 106 स्टूडेंट्स ने क्वालीफाई किया था।

इसके बाद जूनियर साइंस ओलम्पियाड के लिए ओरियन्टेशन कम सलेक्शन कैम्प की घोषणा की गई थी, जिसमें 35 विद्यार्थियों को कैम्प के लिए चयनित किया गया है, इसमें 20 विद्यार्थी एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से थे।