अग्निपथ स्कीम के खिलाफ हुड़दंग फैलाने वाले 35 वॉट्सऐप ग्रुप बैन

0
342

ई दिल्ली। Agnipath Scheme Protest: सरकार ने अग्निपथ योजना के खिलाफ हुड़दंग फैलाने वाले करीब 35 वॉट्सऐप ग्रुप बैन कर दिए हैं। इन वॉट्सऐप ग्रुप से देशभर में अग्निपथ स्कीम के खिलाफ फर्जी खबरें फैलाने का काम किया गया, जिसके बाद देशभर में ट्रेनों में आगजनी की घटनाएं हुई है।

केंद्र सरकार ने हुड़दंग को हवा देने के मामले में सख्त एक्शन लेते हुए मामले में जिम्मेदार 35 वॉट्सऐप ग्रुप को प्रतिबंधित कर दिया है। साथ ही इस हुड़दंग के 10 मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार किया गया है।

केंद्र सरकार की तरफ से अग्निपथ स्कीम में अग्निवीरों की भर्ती को लेकर फैलाए जा रही फर्जी खबरों पर रोक लगाने की कोशिश की जा रही है। इसी क्रम में तीनों सेनाओं की तरफ से मामले में स्पष्टीकरण जारी किया गया है, जिससे अग्निपथ के खिलाफ फैलाए जा रही फर्जी खबरों पर रोक लगाई जा सके।

सेना ने दी सफाई : अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ फैलाई जाने वाली खबरों पर सेना (Indian Army) ने सफाई देते हुए बताया कि सेना की रेजीमेंट व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। इस व्यवस्था को पहले जैसे ही जारी रखा जाएगा। सेना ने बताया कि अग्निपथ योजना को मौजूदा और पूर्व सैन्य अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद लागू किया जा रहा है।