Citroen C3 SUV 20 जुलाई को भारत में देगी दस्तक, पहली तारीख से बुकिंग

0
186

नई दिल्ली। Citroen India ने घोषणा की है कि उसकी नई C3 SUV 20 जुलाई को भारत में दस्तक देने वाली है। इसके अलावा आप इस माइक्रो-एसयूवी की प्री-बुकिंग 1 जुलाई से कर सकते हैं। भारत के हैचबैक क्रॉसओवर बाजार में सबसे नई एंट्री सिट्रोएन सी3 होगी।

फीचर्स : भारत में इस मॉडल को दो पेट्रोल पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें एक 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन होगा और दूसरा 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प होगा। खास बात है कि इस गाड़ी के 90 प्रतिशत से अधिक पार्ट्स को स्थानीय रूप से भारत में ही बनाया जाएगा, जिससे यह अपने राइवल्स को कड़ी टक्कर देगी।

इंजन: सी3 में आपको दो इंजन विकल्प मिलने वाले है। इसमें पहला हाई-स्पेक वाला 1.2 लीटर के टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा, जबकि कम-स्पेक वाले एस्पिरेटेड इंजन के रूप में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन होगा। हाई स्पेक मॉडल 110hp पावर को जनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं, लो-स्पेक मॉडल 82hp की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। आपको बता दें कि सिट्रोन C3 SUV देश की पहली एलेक्स इंजन कार हो सकती है, जो पेट्रोल और एथेनॉल दोनों से चलेगी। इसे सी-क्यूब्ड स्मार्ट-कार कार्यक्रम का हिस्सा के रूप में सीएमपी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा ।

संभावित कीमत: भारत में लॉन्च होने के बाद सिट्रोन सी3 की टक्कर , किआ कैरेंस, टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, ब्रेजा, किआ सानेट, निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट काइगर और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी एसयूवी से होगा। वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय बाजार में इसकी कीमत 6 से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी।

लुक और डिजाइन: सिट्रॉन सी3 में स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और डुअल क्रोम-स्लैट फ्रंट ग्रिल के साथ एक खास स्टाइल को दिया गया है। डिजाइन के मामले में इसकी लंबाई 3,981mm, चौड़ाई 1,733mm और ऊंचाई 1,586mm होगी। वहीं, लीक हुई डिटेल्स के मुताबिक, इसका व्हीलबेस 2,540mm का होगा। इसके अलावा इसमें डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स, प्लास्टिक क्लैडिंग और स्क्वेयर्ड टेल लैंप्स भी होंगे। ग्राहकों को इसमें चार मोनो-टोन और दो डुअल-टोन शेड्स विकल्प दिया जाएगा।