Kia EV6 लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू, जानिए कैसे करें बुकिंग

0
336

नई दिल्ली। किआ मोटर्स कम्पनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 की भारत में बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इसकी बुकिंग देश के 12 शहरों की 15 डीलरशिप पर कर रही है। जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं उन्हें इसके लिए 3 लाख रुपए का टोकन अमाउंट जमा करना होगा।

उसकी बुकिंग कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी की जा सकती है। इसकी प्री-बुकिंग आपके लिए इसलिए भी मायने रखती है क्योंकि कंपनी फिलहाल इसकी सिर्फ 100 यूनिट ही बेचेगी। यानी जो ग्राहक इसकी बुकिंग पहले करते हैं उन्हें ये कार पहले मिलेगी। ये किआ की बेहद लग्जरी इलेक्ट्रिक कार भी है।

ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग: यदि आप इस कार को ऑनलाइन बुक करना चाहते हैं तब आपको www.kia.com/in/our-vehicles/ev6/showroom.html के पेज पर जाना होगा। यहां पर आपको Pre Book Now के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Sign up का पेज ओपन हो जाएगा। यहां आपको नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर, OTP, मॉडल, सिटी, ऐड्रेस, जिप कोड की डिटेल देना होगी। इसके बाद डिटेल के एक्सेप्ट करके टोकन अमाउंट देना होगा। इस तरह आपकी बुकिंग हो जाएगी। ऑफलाइन बुकिंग के लिए आपको डीलर के पास जाना होगा।

भारत में सिर्फ 100 यूनिट की बिक्री होगी: भारत में नई किआ EV6 की सिर्फ 100 यूनिट ही बेची जाएंगी। माना जा रहा है कि इसकी बुकिंग कुछ ही मिनट या घंटे में खत्म हो सकती है। हालांकि, अभी कंपनी ने इसकी कीमत का ऐलान नहीं किया है, लेकिन किआ की इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदन के लिए किस्मत का बुलंद होना जरूरी है। EV6 के अलावा कंपनी ने EV6 लाइट, EV6 एयर, EV6 वाटर और EV6 अर्थ नाम का ट्रेडमार्क भी करने वाली है।

500km से भी ज्यादा होगी रेंज: किआ EV6 में कितनी रेंज होगी इसका खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है, लेकिन कंपनी भारतीय बाजार में पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक कार को देखते हुए इसकी रेंज सबसे ज्यादा दे सकती है। माना जा रहा है कि अगर 58 किलोवाट-आर बैटरी पैक भी किआ EV6 को मिलता है तो ये 170 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगी। इससे गाड़ी की सिंगल चार्ज में रेंज 500Km से भी ज्यादा हो जाएगी। इसमें फास्ट चार्जर मिलेगा, जो 20 मिनट में ही कार को 80% तक चार्ज कर देगा।

फास्ट चार्जिंग और ज्यादा स्पेस मिलेगा: EV6 को किआ के नए डेडिकेटेड EV प्लेटफॉर्म E-GMP पर तैयार किया गया है। यह अपने ग्राहकों को प्रीमियम मोबिलिटी सॉल्यूशन देने के लिए तैयार है। किआ ने कहा, “किआ की अब तक का सबसे हाईटेक EV6 ट्रू गेम-चेंजर है। इसे इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को मजेदार, सुविधाजनक और सुलभ बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।” इसमें रियल वर्ल्ड ड्राइविंग रेंज, अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग कैपेबिलिटीज और ज्यादा स्पेस के साथ हाईटेक इंटीरियर मिलेगा।

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल: किआ EV6 में LED DRLs स्ट्रि, LED हेडलैंप्स, सिंगल स्लैट ग्लॉस ब्लैक ग्रिल, ग्लॉस ब्लैक फिनिश वाला चौड़ा एयरडैम, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, ब्लैक्ड-आउट पिलर्स और ORVMs, टेललाइट्स और डुअल टोन बंपर्स दिए गए हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, नया दो स्पोक वाला मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए टच कंट्रोल, ट्रांसमिशन के लिए रोटरी डायल और सेंटर कंसोल पर लगा स्टार्ट-स्टॉप बटन मिलेंगे। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला, टाटा नेक्सन, हुंडई कोना, MG ZS इलेक्ट्रिक से होगा।