अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर शहर के सफाई कर्मियों का सम्मान

251

कोटा। अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर रविवार को इंद्रा विहार विकास सोसायटी की ओर से इंद्रा विहार स्थित वृंदावन गार्डन में सफाई कर्मियो का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर सभी अतिथियों एवं इंद्रा विहार विकास सोसायटी के पदाधिकारियों द्वारा कोरोना काल में क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को सुचारू रूप से रखने के लिए 50 से अधिक स्वच्छता कर्मचारियों को माला पहनाकर, प्रशस्ति पत्र एवं गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना काल में जो सेवाएं सफाई कर्मियों ने द्वारा दी गयी, वह अपने आप में एक बेमिसाल है।कोरोना काल में की गई सेवाओं के लिए डॉक्टरों नर्सिंग कर्मियों का तो सम्मान किया गया। उसी तरह सफाई कर्मियों का सम्मान भी होना चाहिए। इंद्रा विहार विकास सोसायटी द्वारा की गई पहल एक सराहनीय कार्य है। इससे इनके कार्य को मनोबल मिलता है।

उन्होंने बताया कि जिस तरह से कोटा व्यापार महासंघ की संस्थाओं द्वारा कोरोना काल में जन सेवा जनहित का कार्य भोजन राशन वितरण एवं वेक्सीनेशन केम्प के आयोजन किये गये, जो राज्य मे अव्वल दर्जे का जनहित का कार्य था। इंद्रा विहार विकास सोसायटी द्वारा भी कोरोना काल में भोजन एवं राशन वितरण एवं वेक्सीनेशन केम्प आयोजित कर जनसेवा अनुठा कार्य किया गया और आज जो सफाई कर्मचारियों का सम्मान समारोह का आयोजन किया है। यह भी सोसायटी द्वारा किया गया जनसेवा का अनूठा कार्य है।

सांगोद के पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने कहा अन्तरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर इंद्रा विहार विकास सोसायटी द्वारा जो सफाई कर्मियों का सम्मान किया गया है। यह जनसेवा के लिए अच्छा कार्य है। इस अवसर पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि कोरोना कल में शहर की सफाई व्यवस्था में भी सफाई कर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

इंद्रा विहार विकास सोसायटी के सलाहकार बोर्ड के चेयरमैन राजकुमार माहेश्वरी एवं अध्यक्ष छुट्टन लाल शर्मा एवं महासचिव अशोक लड्ढा ने बताया कि इस सम्मान समारोह में 50 से अधिक सफाई कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर, माला पहनाकर एवं गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल के निदेशक राकेश गुप्ता, इंद्र विहार विकास सोसायटी के कोषाध्यक्ष रामस्वरूप शर्मा, पूर्व अध्यक्ष श्याम नंदवाना एवं पदाधिकारी हरपाल सिंह चड्ढा, ताराचंद गुप्ता ,गोविंद अग्रवाल, हरीश सचदेवा, मनोहर लाल खंडेलवाल, कुंज बिहारी व्यास सहित कई पदाधिकारी एवं सदस्यगण मौजूद थे।