महिंद्रा थार का 5 डोर मॉडल नए कलर ऑप्शन के साथ जल्द होगा भारत में लॉन्च

0
510

नई दिल्ली। देसी कार कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा आने वाले समय में अपनी धांसू ऑफ-रोडिंग एसयूवी महिंद्रा थार को 5 डोर ऑप्शन में पेश करने की तैयारी में है। फिलहाल भारत में 3 दरवाजों वाली महिंद्रा थार की बिक्री होती है। महिंद्रा थार की भारत में अच्छी डिमांड है। अब लोग थार के 5 डोर मॉडल की डिमांड कर रहे हैं, जिसमें ज्यादा स्पेस के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स होंगे। मौजूदा 3 डोर महिंद्रा थार की कीमत 13.53 लाख रुपये से लेकर 16.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है।

इंजन में बदलाव : मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा जल्द ही 5 दरवाजों वाली थार लाएगी, जिसकी सीटिंग कैपासिटी तो ज्यादा होगी ही, साथ ही वह ज्यादा बड़ी और स्पेसियस होगी। लीक इमेज के मुताबिक, 5 डोर वाली महिंद्रा थार में ज्यादा चौड़ी टायर के साथ ही हल्के स्टीयरिंग व्हील्ज और बेहतर सस्पेंशन सेटअप देखने को मिलेंगे। वहीं, इंजन और पावर की बात करें तो नई महिंद्रा थार 5 डोर में भी 3 डोर महिंद्रा थार की तरह ही 2.0L mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन देखने को मिलेगा, जो क्रमश: 152bhp की पावर 320Nm टॉर्क के साथ ही 132bhp की पावर और 320Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलेंगे। अपकमिंग 5 डोर महिंद्रा थार में भी 4X4 ड्राइवट्रेन देखने को मिलेगा।

कलर और फीचर्स: नई महिंद्रा थार 5 डोर की एक खास बात यह होगी कि इसे 6 आकर्षक कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा, जिनमें अब ब्लू और ग्रीन जैसे कलर भी होंगे। वही 5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार में 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रूफ माउंटेड स्पीकर्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, ऑटोमैटिक एसी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), मल्टीपल एयरबैग्स, हिल स्टार्ट कंट्रोल, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम, आइसोफिक्स चाइल्ड माउंट समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।