भारत की पहली हाइपर-मैक्सी स्कूटर ‘H2’ का टीजर जारी, जानिए फीचर्स

50

नई दिल्ली। Trouve motors ने भारत की पहली हाइपर-मैक्सी स्कूटर ‘H2’ को लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस स्कूटर को लॉन्च करने से पहले टीजर जारी किया है। यह स्कूटर H2 लिक्विड-कूल्ड मोटर, सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन, अपसाइड-डाउन फोर्क, मोनो-शॉक रियर जैसे अत्याधुनिक फीचर से लैस है।

फीचर्स: यह स्कूटर लिक्विड-कूल्ड मोटर, सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन, अपसाइड-डाउन फोर्क, मोनो-शॉक रियर, और एलईडी हेडलाइट्स सम्मिलित हैं। इसमें बेहतर आरंभिक बाइट और ब्रेक अहसास के लिए 2 पिस्टन वाले कैलिपर्स लगे हैं। 4.8 किलोवाट के निरंतर पावर और 7.9 किलोवाट के पीक पावर के साथ यह स्कूटर 4.3 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेता है और 130-230 किलोमीटर की रेंज कवर करता है।

रेंज: यह 4जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है जो रोमांचकारी अत्‍याधुनिक इंटरनेट संचालित राइडिंग अनुभव प्रदान करता है। इस स्कूटर की स्पीड 4.3 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर तक पहुंच जाती है और इसके रेंज 130 से 230 किलोमटर तक है। अभी मैक्सी-स्कूटर कैटेगरी में तीन मॉडलों पर काम चल रहा है जो अगले साल आयेंगे। आपको बता दें, कंपनी 3 मिलियन यूएस डॉलर की शुरुआती पूंजी (सीड फंडिंग) जुटा रही है और भारतीय तथा विदेशी व्यवसायियों के साथ डीलरशिप गठबंधन का प्रयास कर रही है

कंपनी का बयान: ट्रूव मोटर के फाउंडर अरुण सनी ने कहा कि भारत में पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर का बाज़ार दिन दूनी रात चौगुनी रफ़्तार से बढ़ा है। अकेले 2021 में इसमें 132 प्रतिशत की शानदार वृद्धि हुई और यह इस बात का संकेत है कि वर्ष 2022 में इससे भी बढ़िया होगा। अपने इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर को लॉन्च करके हम न केवल इस वृद्धि में योगदान करना चाहते हैं, बल्कि अधिक से अधिक नवाचार के आध्याम से इस क्षेत्र में और प्रगति लाने का प्रयास कर रहे हैं।