ह्यूंदै क्रेटा iMT एवं ह्यूंदै क्रेटा नाइट एडिशन कार भारत में लॉन्च, जानें कीमत

0
247

नई दिल्ली। ह्यूंदै मोटर्स ने अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी क्रेटा को 1.5 लीटर इंजन में इंटिलेजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (IMT) ऑप्शन में लॉन्च कर दिया है। क्रेटा आईएमटी का लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। एक और अच्छी बात यह है कि ह्यूंदै क्रेटा नाइट एडिशन (Hyundai Creta Knight Edition) भी लॉन्च कर दी गई है।

कीमत:भारत में Hyundai Creta Petrol 1.5 IMT ट्रांसमिशन ऑप्शन को Creta S वेरिएंट में पेश किया गया है और इसकी कीमत 12.67 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। क्रेटा एस पेट्रोल मैनुअट ट्रांसमिशन से आईएमटी वेरिएंट की कीमत 23 हजार रुपये ज्यादा है। ह्यूंदै ने अपने 2 वेरिएंट को डिसकंटीन्यू करने के साथ ही क्रेटा के 5 नाइट वेरिएंट्स पेश किए हैं, जो कि Creta Petrol 1.5L ऑप्शन में S IMT, S+ MT Knight, 1.5 SX (O) IVT Knight के साथ ही Creta Diesel 1.5L में S+ Knight MT और SX (O) AT Knight हैं। क्रेटा के 1.4 SX DCT पेट्रोल और 1.5 SX AT डीजल वेरिएंट अब नहीं मिलेंगे।

खूबियां: क्रेटा की नई नाइट एडिशन एसयूवी की कीमत 13.35 लाख रुपये से शुरू होकर 18.02 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। क्रेटा नाइट एडिशन में ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर के साथ ही कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिल रहे हैं। इसमें डुअल टोन कलर के साथ ही ग्लॉसी फिनिश वाली ऑल ब्लैक क्रिल और रेड इंसर्ट देखने को मिल रहे हैं। क्रेटा नाइट एडिशन की खूबियों की बात करें तो इसमें एलईडी हेडलैंप और टेललैंप के साथ ही 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, पैनारोमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसै स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही ईबीडी, एबीएस, ईएससी, रियर पार्किंग कैमरा, 6 एयरबैग्स समेत कई खास सेफ्टी फीचर्स हैं।