TVS Jupiter ZX स्कूटर कम कीमत में लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
147

नई दिल्ली। टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने अपने बेहद पॉप्युलर स्कूटर टीवीएस जूपिटर (TVS Jupiter) को एक नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने आज TVS Jupiter ZX को SMARTXONNECT टेक्नॉलजी के साथ लॉन्च किया। जूपिटर इंडिया के सबसे पॉप्युलर स्कूटर्स में से एक है।

इस स्कूटर में आपको बेस्ट इन क्लास टेक्नॉलजी मिलती है। इस स्कूटर में फुली डिजिटल कंसोल, वॉइस असिस्ट, नेविगेशन असिस्ट और एसएमएस/कॉल अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो टेक सैवी कस्टमर्स को अट्रैक्ट कर सकते हैं।

फीचर: इस स्कूटर को कंपनी ने वॉइस असिस्टेंट फीचर के साथ पेश किया है। इस फीचर के साथ आने वाला 110cc सेगमेंट का यह पहला स्कूटर है। इस स्कूटर को आप SMARTXONNECT टेक्नॉलजी की मदद से ब्लूटूथ के जरिए एप से कनेक्ट कर सकते हैं। यह एंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म दोनों पर ही उपलब्ध है।

कीमत और कलर ऑप्शन: इस स्कूटर की कीमत 80,973 रुपये तय की गई है। इसे कंपनी ने मैट ब्लैक और कॉपर ब्राउन दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। यह कंपनी अग्रेसिव प्राइसिंग है और ये दोनों कलर भी काफी आकर्षक हैं।

इंजन और पावर: इस स्कूटर में कंपनी ने 110cc इंजन दिया है जो 5.8kW की मैक्सिमम पावर जेनेरेट करता है और 8.8Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देती है। इस स्कूटर में कंपनी ने intelliGO technology और i-TOUCHstart फीचर भी दिए हैं। भारत के बाजार में Honda Activa और जूपिटर के बीच काफी कॉम्पटिशन रहता है। सेल के मामले में जूपिटर होंडा को कड़ी टक्कर देता है।