परिधि के हत्यारे की गिरफ्तारी न होने पर कोटा व्यापार महासंघ के आह्वान पर कोटा बंद आज

0
474

कोटा। छात्रा परिधि जैन के हत्यारे की गिरफ्तारी की माँगा को लेकर शुक्रवार को कोटा व्यापार महासंघ के आह्वान पर कोटा बंद है। बंद का निर्णय कोटा व्यापार महासंघ की कार्यकारिणी की आपातकालीन बैठक में गुरुवार को लिया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि मासूम परिधि की हत्या के 4 दिन बाद अभी तक अपराधी का कोई सुराग नहीं मिलने को लेकर कोटा शहर के सभी वर्गों एवं क्षेत्रों में भयंकर आक्रोश व्याप्त है। सभी वर्ग पिछले 4 दिन से आंदोलित हैं और पूरे शहर में जगह- जगह अपराधी की गिरफ्तारी को लेकर आंदोलन चलाया जा रहा है।

पुलिस प्रशासन द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद कोटा व्यापार महासंघ द्वारा 15 फरवरी का कोटा बंद टाला गया था। कार्यकारिणी की बैठक में सर्व सम्मति से पुलिस प्रशासन को 3 दिन का समय देकर अपराधी को गिरफ्तार करने का चेतावनी दी गई थी। जिसकी समय सीमा खत्म हो गई है। इस मामले में कल ही महसंघ ने पुलिस महानिरीक्षक रविदत्त गौड़ से मिलकर इस बात से अवगत कराया था कि 17 फरवरी शाम तक अगर परिधि के हत्यारे को गिरफ्तार नहीं किया गया तो 18 फरवरी को संपूर्ण कोटा बंद रहेगा।

कोटा व्यापार महासंघ की कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को पारित करते हुए यह भी निर्णय लिया गया कि आज कोटा बंद के बाद , जब तक परिधि की हत्या का अपराधी गिरफ्तार नहीं होगा जब तक कोटा व्यापार महासंघ चरणबद्ध तरीके से आन्दोलन जारी रखेगा । बैठक में कोटा व्यापार महासंघ की 100 संस्थाओं संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया एवं एकमत से आज के कोटा बंद का पूर्ण समर्थन देते हुए अपने अपने क्षेत्रों में सफल बंद कराने की बात कही ।

भामाशाह मंडी आधे दिन बंद रहेगी
कोटा ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेंन्टस एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी ने भी इस जघन्य हत्याकांड की कड़ी निंदा करते हुए कहां की कोटा बंद में भामाशाह मंडी आधे दिन बंद रहेगी। पेट्रोल पंप प्राइवेट स्कूल आदि भी बंद रहेंगे

चौपाटी तक एक मौन जुलूस
कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इस बंद को ऐतिहासिक सफल बनाने के लिए क्षेत्र वाइज संस्थाओं के पदाधिकारियों को क्षेत्रवार जिम्मेदारियां दे दी गई है।आज शहर के सभी व्यापार संघो के पदाधिकारी, व्यापारी, उद्यमी प्रातः 9:30 बजे छावनी चौराहे पर एकत्रित होगे, वहां से चौपाटी तक एक मौन जुलूस निकालकर चौपाटी पर स्वर्गीय परिधि जैन को शहर की तरफ से सामूहिक श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।