व्हाट्सएप के यह फीचर्स आएंगे आपके काम, जानिए कैसे

0
46

नई दिल्ली। व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए काफी संख्या में नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। इसके अलावा कंपनी अब कुछ चुनिंदा फीचर्स पर काम कर रही है, जिन्हें आने वाले दिनों में स्टेबल एंड्राइड और iOS यूजर्स के लिए रिलीज किया जा सकता है। आज हम इस खबर में आपको व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स के बारे में बताएंगे।

डिलीट मैसेज :व्हाट्सएप अपने सबसे खास फीचर Delete Message for Everyone की टाइम लिमिट को बढ़ाने पर काम कर रहा है। उम्मीद है कि नए अपडेट को यूजर्स के लिए जल्द ही रिलीज किया जा सकता है। नए अपडेट के बाद यूजर्स व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज को एक सप्ताह के अंदर डिलीट कर सकेंगे। वर्तमान में यूजर्स भेजे गए मैसेज को केवल एक घंटे के अंदर डिलीट कर सकते हैं।

कस्टम स्टिकर : व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने वेब यूजर्स के लिए Custom sticker फीचर टूल पेश किया था। इसके तहत यूजर्स अपनी फोटो को स्टीकर में तबदील कर सकते हैं। फिलहाल, यह फीचर मोबाइल यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी कस्टम स्टीकर टूल को जल्द ही अपने एंड्राइड और iOS यूजर्स के लिए लॉन्च कर सकती है।

वॉयस नोट्स की स्पीड: वेब बीटा इंफो के मुताबिक, मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक ऐसी सुविधा पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स वॉयस नोट्स की स्पीड को बढ़ा सकेंगे। कयास लगाएं जा रहे हैं कि इस अपडेट को दिसंबर के अंत या नए साल की शुरुआत में रिलीज किया जा सकता है। फिलहाल, व्हाट्सएप की तरफ से अभी तक इस अपडेट की लॉन्चिंग को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

Hide स्टेटस :व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स कुछ खास लोगों से अपना स्टेटस छिपा सकेंगे। उम्मीद है कि इस फीचर को आने वाले दिनों में सभी स्टेबल व्हाट्सएप यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है।

कम्युनिटीज : मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप अपने खास फीचर पर काम कर रहा है, जिसका नाम Communities है। इस फीचर के आने से ग्रुप एडमिन का व्हाट्सएप में अन्य ग्रुप पर ज्यादा कंट्रोल होगा। कहा जा रहा है कि कम्युनिटी चैट का लुक आम व्हाट्सएप ग्रुप चैट की तरह होगा, हालांकि इसमें छोटा से बदलाव किया जाएगा। फिलहाल इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।