Kia ने नई इलेक्ट्रिक SUV का टीजर जारी किया, 17 नवंबर को होगा ग्लोबल डेब्यू

0
214

नई दिल्ली। Kia EV9 Concept:दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia (किआ) इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में अपनी मौजूदगी को और मजबूत बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसी कड़ी में कंपनी अपनी कॉन्सेप्ट EV9 का 17 नवंबर को ग्लोबल डेब्यू करने की तैयार कर रही है। हालांकि डेब्यू से पहले, किआ ने आधिकारिक तौर पर अपनी कॉन्सेप्ट ईवी 9 की टीजर तस्वीरें जारी की है। इसमें कॉन्सेप्ट EV9 का एक्सटीरियर प्रोफाइल काफी बॉक्सी लुक वाला नजर आ रहा है। 

एसयूवी बॉडी टाइप वाहन की मांग दुनिया भर के कई बाजारों में तेजी से बढ़ रही है और इलेक्ट्रिक वाहन के खरीदार लगातार बढ़ रहे हैं। शायद ये दो कारण किआ कॉन्सेप्ट EV9 की डिजाइन फिलोसॉफी के मूल में हैं। कोरियाई बाजार में कार की विजुअल खासियतों को ‘अल्ट्रामॉडर्न एक्सटीरियर डिजाइन’ के रूप में देखा जा रहा है। इसके अलावा यह ईवी एक फ्लैट रूफलाइन, बड़े व्हील आर्च, स्लिम एलईडी डीआरएल सेक्शन और एक खास फ्रंट ग्रिल के साथ नजर आ रही है। 

चूंकि यह एक कॉन्सेप्ट है, टीजर तस्वीर में कार का कोई डोर हैंडल नजर नहीं आ रहा है। इसमें एक बड़ा हेक्सागोनल सनरूफ दिया गया है। ऐसा लगता है कि वाहन के साइड प्रोफाइल पर बहुत कैरेक्टर लाइन्स मिलते हैं। यह लगभग तय है कि कार के चारों ओर एलईडी का भारी इस्तेमाल होगा।  किआ कॉन्सेप्ट EV9 ब्रांड के किसी भी अन्य इलेक्ट्रिक वाहन से बड़ी होगी। इंटीरियर की बात करें तो इसके केबिन में न्यूनतम डिजाइन एलिमेंट्स अपनाए जाने की संभावना है। 

EV6 हाथों-हाथ बिकी
इस समय, EV6 दुनिया भर के बाजारों में किआ की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन पेशकश है। इस इलेक्ट्रिक कार ने उन चुनिंदा बाजारों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है जहां इसे लॉन्च किया गया है। मिसाल के लिए, अमेरिका में, बुकिंग शुरू होने के कुछ ही घंटों के भीतर ही EV6 बिक गई। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 400v और 800v चार्जिंग को सपोर्ट करती है। किआ का दावा है कि अगर फास्ट चार्जर से जोड़ा जाए तो EV6 पांच मिनट के भीतर 112 किलोमीटर की दूरी और लगभग 18 मिनट में 330 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करने लायक चार्ज हो सकती है।