अपने संसदीय क्षेत्र में दिवाली मनाएंगे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

0
283

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला दीपावली का त्यौहार संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के लोगों के साथ मनाएंगे। स्पीकर बिरला संसदीय क्षेत्र के 8 दिवसीय प्रवास पर 2 नवंबर को कोटा पहुंचेंगे। लोकसभा कैंप कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्पीकर बिरला 2 नवंबर को तड़के 3.40 बजे इंटरसिटी एक्सप्रेस से कोटा पहुंचेंगे।

बिरला मंगलवार को सुबह 9 बजे दीपदान-महादान अभियान का शुभारंभ करेंगे।सुबह 11.30 इंद्रगढ़ में सहस्त्र फणी पार्श्वनाथ मंदिर और बीजासन माता मंदिर के दर्शन करेंगे। दोपहर 12 बजे करवर में प्रबुद्धजन दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भाग लेंगे।

3 नवंबर को कोटा के विभिन्न क्षेत्रों में दीपावली की रामा-श्यामी करेंगे। 4 से 6 नवंबर तक कैंप कार्यालय में ही आमजन से मिलेंगे। 7 नवंबर को सुबह 7.30 बजे क्राॅस कंट्री दौड़ को हरी झंडी दिखाएंगे। उसी दिन रामगंजमंडी में अन्न क्षेत्र भवन का लोकार्पण करेंगे।

बिरला इसके बाद रामगंजमंडी क्षेत्र के बाजार नंबर 1 व 4 में आमजन से दीपावली की रामा-श्यामी करेंगे। कुदायला में कोटा स्टोन स्माॅल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भी शिरकत करेंगे।

बिरला 8 नवम्बर को कैथून क्षेत्र के प्रबुद्धजन दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भाग लेंगे। इसी दिन हाड़ौती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के स्नेह मिलन समारोह में भी शामिल होंगे। 9 नवंबर को वे तालेड़ा क्षेत्र के प्रबुद्धजन दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भाग लेंगे। बिरला उसी दिन रात को मेवाड़ एक्सप्रेस से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।