पटवारी भर्ती परीक्षा: कोटा में उमड़ी भीड़, मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद मिली एंट्री

0
218

कोटा। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा के पहले दिन शनिवार काे पहले और दूसरे चरण की परीक्षाएं हुई। करवाचाैथ काे देखते हुए पहले दिन अधिकांश महिलाओं ने परीक्षा दी। पहली पारी में नामांकित 21 हजार 307 में से 15 हजार 695 और दूसरी पारी में नामांकित 24 हजार 34 में से 17 हजार 363 ने परीक्षा दी।

बसाें में अभ्यर्थियाें की भीड़ लगी रही। सेंटर पर मेटल डिटेक्टर और वीडियाेग्राफी और फाेटाेग्राफी के बाद सेंटर पर एंट्री मिली। पहले चरण में सेंटर पर डेढ़ घंटे पहले एंट्री शुरू हुई। ड्रेसकाेड काे लेकर सख्ती बरती गई। जेडीबी काॅलेज में बनाए सेंटर पर पुलिस और काॅलेज प्रशासन की टीम द्वारा जांच-पड़ताल के बाद महिला अभ्यर्थियाें काे एंट्री दी गई।

वहीं, जेडीबी काॅलेज में मैन गेट पर चिकित्सा विभाग की ओर से थर्मल स्क्रीनिंग कैंपस करने से छात्राएं परेशान रही। यहां गेट के बाहर के अलावा अंदर भी लंबी कतार लगी रही। जबकि हर बार गेट पर ही एंट्री हाेती है। पेपर छूटने के बाद शहर के मेन राेड पर जाम की स्थिति बनी रही। शहरवासी इससे परेशान नजर आए।

आज यह रहेगी व्यवस्था:
राजस्थान कर्मचारी चयन बाेर्ड की ओर से तीसरे चरण में सुबह 8.30 से सुबह 11.30 बजे तक 73 सेंटर पर 24 हजार 48 और चाैथे चरण में दाेपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक 67 सेंटर पर 21 हजार 354 अभ्यर्थियाें का नामांकन है। वहीं, जिला प्रशासन ने बाहर से आने वाले अभ्यर्थियाें के लिए शहर के सात जगहाें पर आवास की व्यवस्था की गई है।