Honda Activa को टक्कर देने Tvs Jupiter 125cc स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत

0
543

नई दिल्ली। Tvs Jupiter 125cc Launched: देश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी ने कल अपने लोकप्रिय स्कूटर के 125cc वर्जन को लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत 73,400 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। बता दें, कंपनी पहले से ही इस स्कूटर का 110cc वर्जन बेचती है, और Jupiter 125 उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करेगा। कंपनी के अनुसार, यह नया मॉडल कई ऐसे फीचर्स से लैस है, जो सेगमेंट में पहली बार दिए गए हैं।

Tvs Jupiter 125cc के खास फीचर्स की सूची में नई एंट्री इंटेली-गो टेक्नोलॉजी, अलॉय व्हील्स, डिस्क ब्रेक्स, बिग-इन-सेगमेंट बूट, यूएसबी सॉकेट और एक्सटर्नल फ्यूल-फिलर लिड जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है। बतौर इंजन स्कूटर में नया 124.8cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 8.3 पीएस की पावर और 10.5 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। बता दें, य​ह इंजन सीवीटी (CVT) गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इंजन को काफी लीनियर पावर और टॉर्क आउटपुट देने के लिए ट्यून किया गया है।

तीन कलर विकल्प में ​होगा उपलब्ध
TVS का दावा है कि उसने जुपिटर 125 के लिए एक पूरी तरह से नया चेसिस और फ्रेम भी तैयार किया है, स्कूटर को तीन कलर ऑप्शन- ऑरेंज, ग्रे और ब्लू में उपलब्ध कराया गया है। वहीं स्कूटर की डिलीवरी जल्द ही शुरू होगी और यह भारत में होंडा एक्टिवा 125 और सुजुकी एक्सेस 125 जैसे अन्य 125cc सेगमेंट के स्कूटर्स को टक्कर देगा।

टीवीएस मोटर कंपनी के निदेशक और सीईओ केएन राधाकृष्णन ने कहा कि ” ​2013 में अपनी स्थापना के बाद से, टीवीएस जुपिटर कई प्रथम-इन-सेगमेंट सुविधाओं के साथ देश में सबसे लोकप्रिय स्कूटरों में से एक रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमें विश्वास है कि टीवीएस जुपिटर 125 ऐसी उभरती जरूरतों के लिए एकदम उपयुक्त होगा। “