अतिवृष्टि से प्रभावित लोगों की मदद को आगे आए लोकसभा अध्यक्ष

0
280

कोटा। संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी में अतिवृष्टि से प्रभावित लोगों की मदद के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आगे आए हैं। पीड़ित परिवारों तक तक राहत पहुंचाने का कार्य शुरू हो गया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर सोमवार को लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र के गोवर्धनपुरा गांव निवासी देवकरण माली को कुन्हाड़ी मंडल अध्यक्ष विजय सिंह कानावात व पूर्व पार्षद सत्तू बालिता ने राहत सामग्री उपलब्ध कराई।

बीते दिनों अतिवृष्टि के कारण कच्चा मकान धंसने से देवकरण माली की 3 वर्षीय बालिका की मौत हो गई थी। परिवार ने बाढ़ में अपना सब कुछ गंवा दिया। घर में रखा सामान बर्बाद हो गया, अनाज पानी में भीग गया। देवकरण माली की बसी बसाई गृहस्थी मिनटों में ही तबाह हो गई। गौरतलब है कि लोकसभा अध्यक्ष बिरला संसदीय क्षेत्र के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने कोटा आए थे।

इसी दौरान शनिवार देर रात बिरला ने गोवर्धनपुरा पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की थी और परिवार को हरसंभव मदद के लिए आश्वस्त किया था। बिरला ने घटना स्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों से पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे सहित परिवार के ठहरने की अस्थाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे।

लोकसभा अध्यक्ष की ओर से परिवार को राशन सामग्री, बर्तन, कपड़े, चप्पल सहित रोजमर्रा की सामग्री उपलब्ध कराई गई। इस दौरान ओम शंकर सुमन, विजय कछावा, रामभरोस बैरवा, नंदलाल सुमन, देवराज, तेजी सुमन, चंन्द्र आदि मौजूद रहे।