Apple iPhone 11 का फाइनल डिजाइन लीक, जानिए खास फीचर्स

0
1139

नई दिल्ली। Apple iPhone सीरीज के अगले डिवाइस का कॉन्सेप्ट डिजाइन की तस्वीर सामने आ गई है। कुछ महीने पहले भी iPhone 11 के बारे में कुछ जानकारियां लीक हुई थी। इस तस्वीर में फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा एलईडी फ्लैश लाइट और Apple के लोगो के साथ देखा जा सकता है।

जर्मन ग्राफिक्स डिजाइनर Hasan Kaymak ने iPhone 11 की तस्वीर को पोस्ट किया है। इस तस्वीर में iPhone 11 के आकर्षक डिजाइन को देखा जा सकता है। इस नए iPhone के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा बदले हुए डिजाइन के साथ ही देखा जा सकता है। आपको बता दें कि अब तक iPhone के किसी भी डिवाइस में ट्रिपल रियर कैमरा नहीं दिया गया है।

पिछले दिनों लीक हुई जानकारी की मानें तो iPhone 11 और 11 Max में यह ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया जा सकता है। iPhone 11 को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। कुछ दिन पहले ही Apple के एनलिस्ट Kuo ने इस बात का खुलासा किया था कि iPhone 11 और iPhone 11 Max में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है जिसका सेंसर 12+12+12 मेगापिक्सल दिया जा सकता है।

सेल्फी के लिए भी 12 मेगापिक्सल के सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। रियर कैमरे कि बात करें तो प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस हो सकता है, सेकेंडरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का 2x जूम वाला टेलीफोटो लैंस हो सकता है। जबकि, तीसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लैंस हो सकता है। जबकि, पहले आई एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें एक 3D ToF (टाइम ऑफ फ्लाइट) सेंसर दिया जा सकता है।

iPhone 11 के बेस वेरिएंट में 6.1 इंच का LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है। जबकि इसमें ट्रिपल रियर कैमरे की जगह ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसके बैक में 12+12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। सेल्फी के लिए इसमें अन्य दो वेरिएंट की तरह ही 12 मेगापिक्सल का ही कैमरा दिया जा सकता है। iPhone 2019 सीरीज टू-वे वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट कर सकती है। जिसमें रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट की मदद से AirPods को भी चार्ज किया जा सकेगा।