AIIMS MBBS ऐडमिट कार्ड कल होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड

1029

नई दिल्ली। AIIMS Admit Card 2019: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस यानी एम्स बुधवार 15 मई को AIIMS MBBS 2019 Admit Card को जारी करेगा। इस ऐडमिट कार्ड को आप एम्स की ऑफिशल वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे। जिन आवेदकों ने एम्स के एमबीबीएस कोर्स की प्रवेश परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वो कल अपना ऐडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

AIIMS MBBS 2019 Exam का आयोजन 25-26 मई को किया जाएगा। यह कंप्यूटर आधारित परीक्षा है। एग्जाम दो शिफ्ट में होगा। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगी जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6.30 बजे तक होगी। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड आवेदक 15 मई 2019 से डाउनलोड कर पाएंगे।

परीक्षा को पास करने वाले सफल आवेदकों को देशभर के 15 एम्स के एमबीबीएस कोर्स में दाखिला मिलेगा। इन एम्स में MBBS की कुल 1120 सीट्स उपलब्ध हैं। बता दें कि ऐडमिट कार्ड को आवेदकों के ईमेल आईडी या डाक के जरिए नहीं भेजा जाएगा। आवेदकों को इन्हे ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड करना होगा।

AIIMS MBBS 2019 Admit Card पर आवेदकों का नाम, परीक्षा केन्द्र और शेड्यूल आदि की पूरी जानकारी होगी। बिना ऐडमिट कार्ड के परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा से पहले आवेदक एग्जाम के बारे में पूरी डीटेल पढ़कर जाएं।