रोटरी क्लब ने सीएम बिरला का 50 वर्ष की सदस्यता पूर्ण होने पर किया सम्मान  

0
14

कोटा। रोटरी क्लब कोटा द्वारा क्लब की 50 वर्ष की सदस्यता पूर्ण कर चुके सबसे वरिष्ठ सदस्य सीएम बिरला का स्वर्णिम अभिनन्दन समारोह आयोजित किया गया। क्लब अध्यक्ष  मुकेश व्यास ने बताया की सीएम बिरला ने 1  अगस्त 1974 को रोटरी क्लब कोटा की सदस्यता ग्रहण की थी, जिन्होंने आज पूरे 50 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं।

उनके अथक प्रयासों, निष्ठा और सेवा भावना ने रोटरी क्लब को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। क्लब सचिव घनश्याम मूंदड़ा ने बताया कि वर्ष  1982 -83 में बिरला द्वारा क्लब के अध्यक्ष एवं वर्ष 2008-2009 में प्रान्तपाल के पद ग्रहण कर अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निभाया। कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष बीएल गुप्ता ने उनका जीवन परिचय सभी को पढ़ कर सुनाया। उनके निजी एवं रोटरी जीवन की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।

पूर्व प्रान्तपाल राजेश अग्रवाल ने बिरला के इस स्वर्णिम सदस्यता के अवसर पर देश विदेश से रोटेरियन द्वारा दी गई शुभकामनाएं पढ़कर सुनाई।आगामी प्रांतपाल प्रज्ञा मेहता ने उनके ऊपर लिखी कविता का पाठ किया। क्लब कोषाध्यक्ष जयंत उपाध्याय ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारम्भ ढोल बजाकर, उनकी आरती और फूलों की वर्षा करके बिरला के स्वागत कर किया गया।

क्लब परिसर में ही उनके जीवन के  चित्रों की प्रदर्शनी भी लगाई गई। साथ ही केक काटकर सदस्यता दिवस मनाया गया। प्रवक्ता संजय गोयल ने बताया कि अभिनन्दन समारोह में उपस्थित क्लब के पूर्व अध्यक्षों, सदस्यों, मित्रों एवं परिवारजनों ने फूल मालाएं एवं उपरना पहनाकर उनका सम्मान किया।