6 कैमरे के साथ आएगा Realme X50 Pro स्मार्टफोन, मिलेगा 20x जूम फीचर

0
1163

नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी रियलमी की ओर से 24 फरवरी को Realme X50 Pro लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफो के ऑफिशल लॉन्च से पहले कंपनी ने ट्विटर पर एक टीजर शेयर किया है, जिससे पता चला है कि इस फोन में कुल छह कैमरे दिए जाएंगे। फोन के रियर पैनल पर 64 मेगापिक्सल का चार सेंसर वाला क्वॉड कैमरा सेटअप और फ्रंट पैनल पर ड्यूल सेल्फी कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

स्मार्टफोन का बड़ा हाइलाइट सेल्फी के लिए मिलने वाला 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जिसमें 105 डिग्री अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल दिया जाएगा। रियलमी सीईओ जू की चेस की ओर से Realme X50 Pro के कैमरा डीटेल्स और कुछ फोटो सैंपल भी चाइनीज माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर शेयर किए गए हैं।

इस डिवाइस के रियर पैनल पर 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा, जो 20X हाइब्रिड जूम सपॉर्ट और 119 डिग्री अल्ट्रा वाइड मोड सपॉर्ट के साथ आएगा। साथ ही फोन के कैमरा में सुपर नाइटस्केप 3.0, पोर्ट्रेट ब्लर विडियो और UIS मैक्स सुपर विडियो स्टेबलाइजेशन भी दिया जाएगा। 32 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा के साथ भी UIS मैक्स सुपर विडियो स्टेबलाइजेशन सपॉर्ट इस फोन में मिलेगा।

भारत का पहला 5G फोन
फ्रंट कैमरा के लिए डिस्प्ले के टॉप-लेफ्ट में पंच-होल दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन को ग्लोबली 24 फरवरी को मैड्रिड में होने वाले इवेंट में अनाउंस किया जाएगा। इंडिया लॉन्च इवेंट भी मेन इवेंट के साथ 24 फरवरी दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर होना है। इस स्मार्टफोन में कंपनी क्वालकॉम का फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर देने वाली है और इसे भारत के पहले 5G स्मार्टफोन के तौर पर मार्केट में उतारा जा रहा है। Realme X50 Pro 5G के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें 90Hz सुपर AMOLED फुलस्क्रीन डिस्प्ले और कंपनी की नई 65W सुपरडार्ट चार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी मिलेगी।

इतनी हो सकती है कीमत
रियलमी की ओर से इस स्मार्टफोन को 12 जीबी रैम के साथ 128 जीबी और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज स्पेस दिया जा सकता है। पहले कंपनी इस डिवाइस को टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान लॉन्च करने वाली थी लेकिन दुनिया का सबसे बड़ा टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) करॉना वायरस के खतरे के कारण टाल दिया गया है। बार्सिलोना में होने वाले इस इवेंट के कैंसल होने के बाद कंपनी ने इसे मैड्रिड में लॉन्च करने का फैसला किया है। भारत में नई दिल्ली में होने वाले इवेंट में इस फोन से पर्दा उठाया जाएगा। बता दें, फ्लैगशिप लेवल फीचर्स होने के चलते इसकी कीमत भारत में 50,000 रुपये तक हो सकती है।