5 कैमरे वाले Nokia 9 PureView पर 7 हजार तक का डिस्काउंट

1138

नई दिल्ली। 24 फरवरी को नोकिया के पांच कैमरा वाले स्मार्टफोन Nokia 9 Pureview से पर्दा उठने के बाद 3 मार्च को यह स्मार्टफोन लॉन्च हो रहा है। यूनाइटेड स्टेट्स में इसकी सेल 3 मार्च को शुरू हो रही है और यह स्मार्टफोन ऐमजॉन, B&H और बेस्ट बडी पर अवेलेबल होगा। एचएमडी ग्लोबल ने इसकी कीमत 700 डॉलर रखी है, जो करीब 50 हजार रुपये है।

एचएमडी ग्लोबल इस डिवाइस को डिस्काउंटेड प्राइस के साथ लॉन्च करेगी। फोन का यूएसपी इसका पांच लेंस वाला पेंटा-कैमरा है, जिसे लेकर यह लॉन्च से पहले ही काफी ट्रेंड में रहा था।The Verge की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 3 मार्च से लेकर 11 मार्च तक यह स्मार्टफोन खरीदने के लिए बायर्स को 600 डॉलर या लगभग 43 हजार रुपये चुकाने होंगे।

इस तरह फोन पर 7 हजार रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। एचएमडी की ओर से नोकिया स्मार्टफोन की प्राइसिंग अग्रेसिव रहती है और खासकर ऐसे वक्त में नोकिया 9 प्योरव्यू पर एक्सट्रा डिस्काउंट मिल रहा है, जब ज्यादातर स्मार्टफोन मेकर अपने फ्लैगशिप फोन्स को 1000 डॉलर से कम की प्राइस रेंज में उतार रहे हैं।

नोकिया 9 प्योरव्यू: स्पेसिफिकेशंस
Nokia 9 PureView के बैक में 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए गए हैं। इन पांच कैमरों में से 2 फुल कलर हैं। वहीं, 3 कैमरे मोनोक्रोम हैं, जो कि ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफी को बेहतर बनाएंगे। सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में नेक्स्ट जेनरेशन Pro कैमरा ऐप भी दिया गया है। Nokia 9 PureView में 5.99 इंच का QHD+ pOLED नोकिया PureDisPlay है।

Nokia 9 PureView स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से पावर्ड है। इस स्मार्टफोन का केवल एक वेरियंट (8GB रैम और 128GB स्टोरेज) है। फोन में 3,320 mAh की बैटरी है, जो कि फास्ट और QI वायरलेस चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। फोन में फेशियल अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए गए हैं। यह स्मार्टफोन Android 9.0 Pie आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। फोन में ड्यूल SIM सपॉर्ट दिया गया है।

बता दें, यह स्मार्टफोन 6000 सीरीज एल्युमीनियम से बनाया गया है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। फोन को IP67 रेटिंग दी गई है, जो कि इसे वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट बनाती है। चुनिंदा मार्केट्स में नोकिया के इस स्मार्टफोन के प्री-ऑर्डर शुरू हो गए हैं। यह स्मार्टफोन केवल मिडनाइट ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।