हाड़ोती क्षेत्र के सभी व्यापार संघ जल्द ही एक मंच पर होगें: माहेश्वरी

0
205

कोटा। देवली अरब रोड व्यापार विकास समिति का नववर्ष मिलन समारोह देवली अरब रोड स्थित एक मैरिज गार्डन पर संपन्न हुआ। इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि आज कोटा में व्यापार महासंघ से संबंधित 160 से अधिक व्यापारिक एवं औद्योगिक संस्थाएं कार्य कर रही हैं।

समारोह के मुख्य अतिथि माहेश्वरी ने कहा कि जिन क्षेत्रों में भी व्यापार संघो का गठन नहीं हो रहा है और जो नए क्षेत्र विकसित हो रहे हैं, व्यापार महासंघ निरंतर क्षेत्र के व्यापारियों को संगठित होने के लिए प्रेरित कर रहा है। इससे सभी क्षेत्रों के व्यापारी महासंघ से सीधे जुड़ सकेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 6 माह में हाड़ौती क्षेत्र के बूंदी, बांरा, रामगंजमंडी, कैथून, सुल्तानपुर एवं इटावा आदि क्षेत्रों के व्यापारिक संघो के साथ कई बैठकों का आयोजन हो चुका है।

बैठक में आम सहमति भी बन चुकी है। अब शीघ्र ही हाडोती के व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी एक मंच पर होंगे। जिसके माध्यम से संपूर्ण हाडोती के व्यापारी और उद्यमी संगठित होकर व्यापारियों की समस्याओं के निराकरण एवं इन क्षेत्रों के विकास के लिए संयुक्त रूप से प्रयास कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि आज हम देख रहे हैं कि व्यापार महासंघ के संगठित स्वरूप से कोटा के सभी व्यापारी उद्यमी एक मंच पर हैं, जो व्यापारियों की समस्याओं के साथ-साथ शहर के विकास में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राखी गौतम ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ और उसकी सहयोगी संस्थाएं सदैव शहर के विकास हित में निरंतर कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक महेश्वरी की सक्रिय भूमिका कोटा व्यापार महासंघ को नई दिशा प्रदान कर रही है ।

देवली अरब रोड व्यापार विकास समिति के अध्यक्ष दीपक नामदेव, सचिव लक्ष्मण चौधरी एवं कोषाध्यक्ष राजेंद्र सोनी ने कहा कि हमने देवली अरब रोड, बारां रोड एवं 120 फुट रोड के व्यापारियों को एकजुट करके इस संगठन का गठन किया है। इसमें वर्तमान में 215 सदस्य हैं और इसका निरंतर विस्तार किया जा रहा है।

इस संगठन में देवली अरब रोड, बारां रोड, 120 फुट रोड के सभी व्यापारियों को शामिल कर एक वृहद रूप दिया जाएगा। हम इस क्षेत्र के व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए तत्परता से कार्य करते रहेंगे। उन्होंने आशा प्रकट की कि व्यापार महासंघ के नेतृत्व में इस क्षेत्र के व्यापारियों को नई दिशा मिलेगी। इस अवसर पर समारोह में अतिथियों द्वारा व्यापार संघ के सभी सदस्यो को सदस्यता प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।

समारोह में व्यापारी नेता जयदेव सुखेजा, श्री थोक स्वर्ण-रजत व्यापार समिति के अध्यक्ष अरुण जैन, ट्रांसपोर्ट नगर वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष एमपी शर्मा सहित कई जनप्रतिनिधि एवं व्यापार संघो के पदाधिकारी मौजूद थे ।