स्वामीनारायण मंदिर के स्थापना दिवस पर पट्टाभिषेक एवं भागवत दशमस्कंध आयोजित

26

कोटा। बारां रोड़ स्थित भगवान स्वामीनारायण मंदिर का प्रथम स्थापना दिवस कोशलेन्द्रप्रसाद महाराज के सानिध्य मे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रथम स्थापना दिवस पर देश के विभिन्न कोने से 21 से अधिक संतों ने मंदिर में उपस्थित होकर विधिविधान से पट्टाभिषेक के कार्यक्रम को सम्पन्न किया। मुनि स्वामी ने बताया कि स्थापना दिवस पाटोत्सव महोत्सव महा अभिषेक व छप्पन भोग के साथ मनाया गया। महाअभिषेक और अन्न कूट दर्शन महोत्सव में बडी संख्या में हरिभक्त उमड़े।

मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया। स्वामी नारायण मुनिदास ने बताया कि अनेक प्रकार के रसों पवित्र नारायण सरोवर जल, गंगा जल, शहद, गन्ना, फलों व अनाज के रस तथा केशर से कोशलेन्द्रप्रसाद, नारायण मुनि, स्वामी पुरूषोत्तम प्रकाशदास कालुपुर महंत, स्वामी दिव्य प्रसाददास, स्वामी बृजभूषणदास, स्वामी देवप्रकाशदास सहित मंहत ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ महा अभिषेक कराया और पूर्णाहुति के साथ पाटोत्सव का समापन कराया।

प्रवक्ता जीडी पटेल ने बताया कि मुख्य यज्ञमान आचार्य हसमुख भाई पटेल परिवार रहा। इस अवसर पर पोथी यात्रा का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर भक्तों के लिए स्वामी मानस प्रकाशदास ने श्रीमद भागवत दशमस्कंध ज्ञानयज्ञ का श्रवण भक्तों को कराकर हरि के गुणों व दिव्य स्वरूप का परिचय करवाया।

सभा संचालन स्वामी रामकृष्ण दास कोटेश्वर द्वारा किया गया। इस अवसर पर दिनेश अवस्थी, एसएसआई के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल, निलेश पटेल, रामजी, नवनीत शाह, विपिन सूद, निर्मल गोयल सहित अनेक गुजराती परिवार व भक्तजन उपस्थित रहे।