स्वच्छता महाअभियान को फिर से गति दी जायेगी :व्यापार महासंघ

1079

कोटा। राजस्थान सरकार की ओर से स्वतन्त्रता दिवस पर स्वच्छता एवं जनजागृति के लिये सराहनीय कार्य करने पर जिला प्रशासन से सम्मानित होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कोटा व्यापार के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि इसके लिये नगर निगम और हमारे 150 व्यापारिक एवं औद्योगिक संस्थाओं द्वारा शहर में चलाये गये स्वच्छता अभियान के सार्थक प्रयासों का परिणाम हैं।

महासंचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा बीच-बीच में सफाई क्षेत्र में धीमी गति होने के कारण पुनः गन्दगी नजर आने लग जाती हैं। इसे निरन्तरता एवं गति प्रदान करने के लिये महासंघ शीघ्र ही 15 जोन की घोषणा कर करेगा। जिसका प्रतिनिधित्व अलग-अलग क्षेत्र के व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों को सौंपा जायेगा, जो उस क्षेत्र में नगर निगम को सहयोग और देख-रेख करेंगे।

जिसकी पुरी मोनिटरिंग स्वच्छता ब्रान्ड एम्बेसडर क्रान्ति जैन एवं अशोक माहेश्वरी द्वारा की जायेगी। व्यापार महासंघ इसके लिये शीघ्र सभी संगठनों की एक बैठक कर शहर को स्वच्छता में अव्वल लाने की की कार्ययोजना बनाई जायेगी। साथ ही सड़को पर आवारा मवेशी हटाने पर भी चिन्तन होगा। इसमें आमजन का सहयोग लेकर जनजागृति अभियान से सभी वर्गो में समझाइश की जायेगी।

जैन व माहेश्वरी ने बताया की बरसात के सीजन को देखते हुऐ शहर में बीमारियॉं नही फैले इसकी रोकथाम के लिये स्वास्थ्य शिविर एवं रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जायेगा। साथ ही शहर में संघन वृक्षारोपण कार्यक्रम भी चलाया जायेगा, जिसकी शुरुआत स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर  होलसेल क्लॉथ मर्चेन्ट कॉलोनी बजाज नगर बालिता रोड़, पर करीब 150 वृक्ष लगाकर की गयी।