स्टर्लिंग बायोटेक केस का आरोपी हितेश पटेल गिरफ्तार

1222

अलबानिया। देश के बैंकों को चूना लगाकर भागनेवालों में एक मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी हितेश पटेल को अलबानिया में हिरासत में लिया गया है। पटेल स्टर्लिंग बॉयोटेक केस में वॉन्टेड है और उस पर 5000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज है। पटेल के खिलाफ 11 मार्च को रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। सूत्रों के अनुसार, पटेल को 20 मार्च को अलबानिया में नैशनल क्राइम ब्यूरो तिराना ने अरेस्ट किया।

सूत्रों के अनुसार, हितेश पटेल को जल्द ही भारत प्रत्यर्पण कराया जा सकता है। 5000 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग केस में उसके खिलाफ ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में याचिका दाखिल की है। पहले ऐसी सूचना आई थी कि पटेल अमेरिका में रह रहा है, लेकिन उसे अलबानिया से अरेस्ट किया गया।बता दें कि इसी सप्ताह पंजाब नैशनल बैंक से लोन लेकर भागने के मामले में नीरव मोदी को भी लंदन में अरेस्ट किया गया है।

बता दें कि 8,100 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में आपराधिक जांच से बचने के लिए स्टर्लिंग समूह के सभी चार प्रवर्तक देश छोड़कर फरार हो गए थे। आरोपियों में स्टर्लिंग समूह के मुख्य प्रवर्तक नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा, दीप्ति संदेसरा, हितेश पटेल, राजभूषण दीक्षित, चार्टर्ड अकाउंटेंट हेमंत हाथी और बिचौलिया गगन धवन शामिल हैं। कंपनियों में स्टर्लिंग बॉयोटेक लिमिटेड, पीएमटी मशींस लिमिटेड, स्टर्लिंग सेज ऐंड इंफ्रा लिमिटेड, स्टर्लिंग पोर्ट लिमिटेड, स्टर्लिंग ऑयल रिसोर्स लिमिटेड और 179 मुखौटा कंपनियां शामिल हैं।