सेंसेक्स 790 अंक फिसलकर 72304 पर बंद, निवेशकों को 6 लाख करोड़ का नुकसान

51

मुंबई। Stock Market Closed: शेयर बाजार बुधवार को बिकवाली की वजह से लाल निशान पर बंद हुआ। सेंसेक्स 790 अंक की गिरावट के साथ 72,304 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी में भी 247 अंक की गिरावट रही। ये 21,951 के स्तर पर बंद हुआ।

शेयर बाजार में भारी बिकवाली की वजह से निवेशकों की संपत्ति 6 लाख करोड रुपए घट गई है। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड सभी कंपनियों का मार्केट कैप 386 लाख करोड रुपए रह गया है।

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 27 में गिरावट और सिर्फ 3 में तेजी देखने को मिली है। ऑटो, पावर और बैंकिंग शेयर्स में ज्यादा गिरावट रही। पेटीएम के शेयर में आज 5% का लोअर सर्किट लगा। ऑटो, ऑयल एंड गैस, बिजली और रियल्टी इंडेक्स में 2 फीसदी की गिरावट आई है। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स 2 फीसदी गिरे।

गौतम अडानी ग्रुप की सभी 10 लिस्टेड कंपनियों के शेयर में भारी गिरावट दर्ज की गई। अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के शेयर 4.52 फ़ीसदी की गिरावट पर बंद हुए जबकि अडानी विल्मर 1.55 फ़ीसदी की कमजोरी पर बंद हुआ ।

टॉप गेनर और लूजर
निफ्टी में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, अपोलो हॉस्पिटल्स, आयशर मोटर्स, मारुति सुजुकी और इंडसइंड बैंक शामिल के स्टॉक में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है, जबकि एचयूएल, इंफोसिस, टीसीएस और भारती एयरटेल के शेयर ने बढ़त हासिल की है। पावर ग्रिड, अपोलो हॉस्पिटल, आयशर मोटर्स, इंडसइंड बैंक, मारुति सुजुकी, बजाज ऑटो और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के शेयर टॉप लूजर्स की सूची में शामिल रहे ।