सेंसेक्स रिकॉर्ड स्तर से फिसल कर 40,624 अंक पर

0
643

नई दिल्ली। एक दिन पहले कई रिकॉर्ड बनाने वाले घरेलू शेयर बाजारों की गुरुवार को शुरुआत धीमी रही। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 2 अंकों की तेजी के साथ 40,653 अंकों पर खुला। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 22 अंकों की तेजी के साथ 12,021 अंकों पर खुला।

यह तेजी ज्यादा देर बरकरार नहीं रह सकी है बाजार थोड़ी देर बाद ही गिरावट के साथ लाल निशान में आ गए। सुबह 9.26 बजे सेंसेक्स 27 अंकों की गिरावट के साथ 40,624 अंकों पर और निफ्टी 13 अंकों की गिरावट के साथ 11,985 अकों पर कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स में अधिकांश सेक्टरों के शेयर गिरावट के साथ लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
बीएसई में जी एंटरटेनमेंट, आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपर्स लिमिटेड, तेजस नेटवर्क्स लिमिटेड, सद्भाव इंजीनियरिंग लिमिटेड, एनसीसी लिमिटेड के शेयरों में तेजी का माहौल है। निफ्टी में जी एंटरटेनमेंट, सनफार्मा, इंड्सइंड बैंक, बीपीसीएल, डॉ. रेड्डीज के शेयरों में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
बीएसई में बीईएमएल, रिलायंस कैपिटल, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर, जेबी कैमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड, एमएमटीसी के शेयरों में मंदी का माहौल है। निफ्टी में भारती इंफ्राटेल, आईओसी, कोटक बैंक, आयशर मोटर्स, टाटा स्टील के शेयरों में मंदी का माहौल है।