सेंट जोसेफ स्कूल में 48 बच्चों ने सीजीपीए-10 पर बाजी मारी

781

कोटा। सीबीएसई 10वीं बोर्ड रिजल्ट में सेंट जोसेफ सीनियर सैकंडरी स्कूल के 48 से अधिक विद्यार्थियों ने इस वर्ष सीजीपीए-10 अर्जित कर सफलता का नया कीर्तिमान बनाया। समूह के चेयरमैन डॉ अजय शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि नर्सरी से 10वीं तक यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा में बाजी मारकर मेहनत को सच कर दिखाया। बच्चों ने पढाई के साथ खेलकूद पर भी पूरा ध्यान दिया।

शनिवार शाम को बैराज रोड स्थित स्कूल परिसर में बच्चों ने शिक्षकों के साथ ढोल पर झूमते हुए धूमधाम से जश्न मनाया। शिक्षकों ने बच्चों को मिठाइयां बांटी। बोर्ड परीक्षा में 91 से 100 प्रतिशत तक ग्रेडिंग मार्क्स लेकर यहां के विद्यार्थी आईआईटीयन, सीए या डॉक्टर बनना चाहते हैं। बच्चों ने कक्षा-11वीं में साइंस मैथ्स, बायोलॉजी एवं कॉमर्स मैथ्स को वरीयता दी। बेटियों ने भी सीजीपीए-10 में अपना वर्चस्व बनाए रखा। स्कूल में रिजल्ट देखने का सिलसिला जारी रहा।

पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स, स्विमिंग व म्यूजिक भी
10 सीजीपीए प्राप्त करने वाले श्रीपुरा के छात्र भुवन शर्मा ने कहा कि वह नर्सरी से यहां पढ़ा। अब क्लास-11 से आईआईटी-जेईई की तैयारी भी कर रहा है। उसने बास्केटबॉल खेलना पसंद है। पिता लीलाधर शर्मा इटावा के पास ककरावदा में खेती करते हैं। स्कूल में रेगुलर पढ़़ाई के साथ नियमित स्विमिंग करने वाले छात्र प्रत्यूष जयपुरिया को सीजीपीए-10 मिले। वह कॉमर्स मैथ्स के साथ भविष्य में सीए बनना चाहता है। पिता नरेंद्र जयपुरिया पीडब्ल्यूडी में यूडीसी हैं।

छात्र हिमांशु लालवानी बचपन से आईआईटी में जाने का ख्वाब देखता है, इसलिए मन लगाकर रेगुलर पढाई की। सीजीपीए-10 मिलने से उसका उत्साह दोगुना हो गया। पढ़ाई के बाद बॉस्केटबॉल व क्रिकेट खेलने से वह फ्रेश हो जाता है। पिता महेंद्र लालवानी बिजनेसमेन हैं। थर्मल कर्मचारी में संजीव शुक्ला के बेटे गौरव शुक्ला को सीजीपीए-10 मिले। वह कॉमर्स में मेहनत कर सीए बनना चाहता है। उसे स्कूल में डांस, म्यूजिक व बॉस्केटबाल खेलना अच्छा लगा।