सीए फाउंडेशन में एलन कॉमर्स के 59% से अधिक स्टूडेंट्स क्वालीफाई

78

कोटा। सीए इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर से सीए फाउंडेशन का परिणाम जारी कर दिया गया। एलन एस कॉमर्स के हेड आनन्द माहेश्वरी ने बताया कि सीए फाउंडेशन के पहले बैच के रिजल्ट्स में ही एलन ने अपने साइंस स्ट्रीम की तर्ज पर बेस्ट रिजल्ट देते हुए नया अध्याय शुरू कर दिया है।

एलन से परीक्षा में शामिल हुए कुल स्टूडेंट्स में से 59 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने सफलता प्राप्त की है। इसमें 41 क्लासरूम स्टूडेंट्स ऐसे हैं जिन्होंने 400 में से 200 एवं इससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

वहीं 4 क्लासरूम स्टूडेंट्स ने 300 से अधिक अंक प्राप्त किए हैं, इसमें सिद्धांत सांखला ने 350, धीरज कुमार ने 315, मनस्वी जैन ने 304 तथा अदिति गोयल ने 303 अंक प्राप्त किए। यदि देशभर में सीए फाउंडेशन के रिजल्ट्स देखें तो सिर्फ 25 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल हुए हैं, जबकि एलन एस कॉमर्स का यह परिणाम राष्ट्रीय अनुपात से दोगुने से अधिक है।

एलन कॉमर्स मेंटर सौरभ मुंदड़ा ने बताया कि इस सफलता का श्रेय स्टूडेंट्स और मेहनती फैकल्टीज को दिया है। उन्होंने बताया कि एलन अपने 35 वर्षों के अनुभव के साथ अब हर क्षेत्र में स्टूडेंट्स का कॅरियर बनाने के लिए तत्पर है। कॉमर्स भी इसी उद्देश्य के तहत की गई शुरुआत है।

एकेडमिक हेड विवेक बंसल ने उत्तीर्ण हुए सभी विद्यार्थियों को बधाई दी तथा सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए और मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने बताया कि सीए फाउंडेशन व सीए इंटरमीडिएट के नए बैच 17 अगस्त से शुरू हो रहे हैं।