सीए फाउंडेशन जून परीक्षा के नतीजे 10 अगस्त को होंगे जारी

153

नई दिल्ली। CA Foundation Result 2022: सीए फाउंडेशन जून 2022 परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (ICAI) द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) के फाउंडेशन कोर्स की जून 2022 सेशन की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की संभावित तारीख जारी कर दी गई है।

संस्थान द्वारा आज जारी अपडेट के अनुसार सीए फाउंडेशन जून 2022 रिजल्ट 2022 की घोषणा बुधवार, 10 अगस्त को की जा सकती है। परीक्षाओं के नतीजे देखने के लिए लिंक को आइसीएआइ की आधिकारिक वेबसाइट, icai.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा।

ऐसे देखें सीए फाउंडेशन जून परीक्षाओं के नतीजे
ऐसे में छात्र-छात्राओं को अपना सीए फाउंडेशन रिजल्ट जून 2022 चेक करने के लिए संस्थान की वेबसाइट पर विजिट करना होगा और फिर अपनी सम्बन्धित परीक्षा के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपना सीए फाउंडेशन रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन और अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परीक्षार्थी अपना सीए फाउंडेशन जून 2022 रिजल्ट स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद स्टूडेंट्स को इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

डायरेक्ट लिंक से देख पाएंगे सीए फाउंडेशन एग्जाम रिजल्ट

एसेसमेंट टेस्ट के भी परिणाम होंगे जारी
आइसीएआइ सीए फाउंडेशन जून 2022 एग्जाम रिजल्ट के साथ-साथ इंफॉर्मेशन सिस्टम्स ऑडिट (आइएसए) एसेसमेंट टेस्ट के नतीजों की भी घोषणा कर सकता है। इन परीक्षाओं के नतीजे संस्थान की वेबसाइट, icai.org पर जारी किए जाएंगे।

बता दें कि इससे पहले आइसीएआइ ने मई में आयोजित की गई फाइनल परीक्षाओं के लिए सीए फाइनल रिजल्ट 2022 की घोषणा 15 जुलाई को की थी। इसके बाद संस्थान द्वारा इंटरमीडिएट मई परीक्षाओं के लिए सीए इंटर रिजल्ट 2022 को 21 जुलाई को घोषित किया गया था और स्टूडेंट्स की मेरिट लिस्ट भी जारी की गई थी।