सांस्कृतिक कार्यक्रमों से हुई CBSE वेस्ट जोन राइफल शूटिंग प्रतियोगिता की शुरुआत

1349

कोटा। सीबीएसई वेस्ट जोन राइफल शूटिंग प्रतियोगिता-2019 की शुरुआत एसआर पब्लिक सी. सै. स्कूल स्थित शूटिंग रेंज पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुई। प्रतियोगिता का उद्घाटन विद्यालय परिसर में हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला कलक्टर ओ. पी. कसेरा, नेशनल शूटर ओम प्रकाश, अर्जुन अवार्ड विजेता राजकुमारी राठौड़, एलन केरियर इन्स्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी व विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

उट्घाटन सत्र से पूर्व सीबीएसई का ध्वजारोहण हुआ। इस मौके पर सभी विद्यालयों की ओर से मार्च पास्ट किया गया। एसआर पब्लिक सी. सै. स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा सरस्वती वन्दना, राजस्थानी नृत्य आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। जिला कलक्टर ओपी कसेरा ने जीवन में खेलों का महत्व बताया। नेशनल शूटर ओम प्रकाश ने शूटिंग के लिए लक्ष्य बनाकर तैयारी करने के लिए प्रेरित किया। अन्त में विद्यालय की प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने सबका धन्यवाद ज्ञापित किया।

आयोजन के सचिव अशोक पाल सिंह ने बताया कि 10 मीटर राइफल व पिस्टल 1 अक्टूबर को 14 आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं के मुकाबले हुए। स्कूल के चेयरमेन आनन्द राठी व निदेशक अंकित राठी ने बताया कि प्रतियोगिता में राजस्थान के अलावा गुजरात व मध्यप्रदेश से भी टीमें आई हैं। इस प्रतियोगिता में 222 विद्यालयों के 849 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं।