शाओमी Mi 9 अब 24K गोल्ड प्लेटेड, स्वीडन की कंपनी ने किया तैयार

0
889

नई दिल्ली।चाइनीज स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने इस साल की शुरुआत में ही अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 लॉन्च किया था। प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में यह पॉप्युलर डिवाइस बनकर ऊभरा है और चीन के अलावा यूरोप में भी फैन्स को यह डिवाइस काफी पसंद आ रहा है। शाओमी ने अपने डिवाइस के मॉडल कई यूरोपीय देशों में भी लॉन्च किए हैं और स्वीडन भी इनमें से एक है। अब स्वीडन की एक कंपनी ने डिवाइस का कस्टम गोल्ड एडिशन तैयार किया है।

गोल्डेन कॉन्सेप्ट नाम की एक स्वीडिश टेक कंपनी ने इस स्मार्टफोन का लिमिटेड एडिशन 24K गोल्ड प्लेटेड कस्टमाइज डिजाइन Mi 9 यूजर्स के लिए तैयार किया है। गोल्डेन कॉन्सेप्ट नाम की यह कंपनी कस्टमाइज्ड आईफोन और आईफोन केसेज प्रीमियम लेदर या स्टोन्स के साथ बनाती है। इस कंपनी के गोल्ड प्लेटेड आईफोन केस 40,000 डॉलर (करीब 28 लाख रुपये) तक में बिकते हैं।

ऐसे लोगों का बड़ा यूजरबेस है जो अपने आईफोन्स को कस्टमाइज करवाते हैं या करवाना चाहते हैं। कई और कंपनियां आईफोन केसेज और डिवाइस कस्टमाइज करती हैं, लेकिन शाओमी डिवाइस पहली बार गोल्ड प्लेटेड किया गया है। Mi 9 डिवाइस का 24K गोल्ड प्लेटेड केस कंपनी ने पहली बार डिजाइन किया है। इस स्टेप से पता चलता है कि शाओमी का प्रीमियम स्मार्टफोन Mi 9 यूरोपीय देशों में कितना पसंद किया जा रहा है।

माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले वक्त में और भी लग्जरी स्मार्टफोन यूजर्स के लिए ला सकती है। तस्वीरों में दिख रहे कस्टमाइजेशन में डिवाइस के रियर पैनल को गोल्ड प्लेटेड पैनल से रिप्लेस किया गया है। साथ ही इसपर ड्रैगन का डिजाइन बनाया गया है। हालांकि, इसकी कीमत से जुड़े डीटेल्स अब तक सामने नहीं आए हैं। स्पोर्ट्समैन और सिलेब्स जैसे कई खरीददार हैं जो लग्जरी-डिजाइन वाले फोन खरीदना चाहते हैं।