व्यापार संघों की अतिक्रमण हटाओ मुहिम को कोटा व्यापार महासंघ का समर्थन

564

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ ने व्यापार संघों द्वारा चलायी जा रही अतिक्रमण हटाओ मुहिम को पूरी तरह से अपना समर्थन देते हुये चेतावनी दी है कि शीघ्र ही इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो पूरे शहर में आन्दोलन होगा ।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने वर्षो से लम्बित इन्द्रा मार्केट, पुरानी सब्जीमण्डी, शक्ति बाजार, विजय मार्केट, गन्दी जी की पुल, चर्च की गली आदि क्षेत्र में व्याप्त भारी अतिक्रमण हटाने की मांग की है। साथ ही वहां के व्यापार संघों एवं कोटा व्यापार महासंघ के द्वारा बार-बार उठाये जाने पर भी कोई कार्यवाही नहीं किये जाने पर गहरा आक्रोष व्यक्त किया है।

महासचिव माहेश्वरी ने बताया कि नगर निगम के अधिकारी यूडी टेक्स वसूली में जिस तरह के भय का वातावरण बना रहे हैं , उसकी जगह शहर को मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराने का प्रयास करें। पूरे शहर में अतिक्रमण, गन्दगी एवं यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है। दुकानों के बाहर अतिक्रमण से ग्राहकों का दुकानों तक आना भी मुश्किल होता है, जिससे इस क्षेत्र का व्यापार पूरी तरह से ठप्प सा हो गया है। इसलिए क्षेत्र के व्यापारी आक्रोषित होकर आन्दोलन को मजबूर हैं ।

कोटा व्यापार महासंघ ने नगर निगम के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि वो नियमो के अनुरूप ही व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाते हुये टेक्स वसूल करें। अगर किसी भी तरह की ज्यादती की तो महासंघ सड़को पर उतरने पर भी नहीं हिचकिचायेेगा।