व्यापार महासंघ की पहल पर परकोटे के बाजारों में चलाया सेनेटाइजेशन अभियान

0
1140

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर परकोटे के भीतर लॉकडाउन में पिछले दो माह से बंद बाजार आज से खुलने शुरू हो गए। उन बाजारों में आज वृहद स्तर पर सेनेटाइज एवं स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसकी आज शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंन्द्र त्यागी, कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कई शुरुआत की।

महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासचिव माहेश्वरी ने बताया कि आज दी होलसेल क्लॉथ मार्केट में एसोसिएशन के अध्यक्ष तेजेंद्रपाल सिंह, सचिव सुनील हरियाणवी एवं कोषाध्यक्ष प्रदीप होतवानी द्वारा पूरे बाजार को सैनिटाइज करवाया गया। इसी तरह अग्रसेन बाजार व्यापार समिति के विधि सलाहकार बद्री प्रसाद गौतम और मंत्री कमल अग्रवाल की टीम द्वारा भी आज पूरे अग्रसेन बाजार क्षेत्र को सैनेटाइज कर वहां साफ सफाई करवाई गई। अग्रसेन बाजार व्यापार समिति द्वारा कोरोना योद्धाओं का सम्मान भी किया गया। इसी तरह जेपी मार्केट एसोसियेशन के अध्यक्ष अनील दीपचन्दानी और सचिव दीपक घीगंडा द्वारा भी जेपी मार्केट को सेनेटाइज करवाकर साफ सफाई करवाई गई।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष रविंन्द्र त्यागी ने बताया की हमने कोरोना वायरस से हुए लॉकडाउन एवं कर्फ्यू के दौरान कई बाजारों को महासंघ की पहल पर खुलवा कर उनका सामान निकलवाया एवंं व्यापारियों को होने वाले भारी नुकसान से बचाया गया। साथ ही देखा कि जिन क्षेत्रों में कोरोना वायरस का प्रकोप कम है, वहां बारी-बारी से कर्फ्यू हटा कर उन क्षेत्रों के मार्केट को खुलवाने की प्रक्रिया शुरुआत की।

उन्होंने बताया कि परकोटे के अंदर जांच कमेटी की रिपोर्ट ने कुछ बाजारों को खोलने में असमर्थता जताई है, उन बाजारों को नहीं खोलने दिया है। परकोटे के बाज़ारों को खोलने में कोटा व्यापार महासंघ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कोटा व्यापार महासंघ द्वारा द्वारा की गई जनसेवा पूरे राजस्थान में एक उदाहरण है।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि परकोटा क्षेत्र में कई बाजार खुल गये हैं एवं खुलने वाले हैं। इन बाजारों को एवं प्रतिष्ठानों को सैनेटाइज के साथ-साथ धुलाई एवं स्वच्छता का कार्य भी वृहद स्तर पर चल रहा है। आज दी होलसेल क्लॉथ मार्केट ,अग्रसेन बाजार, जेपी मार्केट, साइमन प्लाजा मार्केट एवं इलेक्ट्रॉनिक मार्केट आदि को सैनिटाइज करवाकर स्वच्छता अभियान चलाया गया।

उन्होंने कहा कि कोटा का ऐतिहासिक धरोहर माने जाने वाला क्षेत्र है, जो 2 माह से अपना स्वरूप बंद के दायरे में गुजार रहा है, जिसको स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी एवं जिला प्रशासन के प्रयासों से धीरे-धीरे खोला जा रहा है। साथ ही सभी बाजारों को सैनेटाइज भी करवाया जा रहा है।

उन्होंने व्यापारियों से अपील की कि वह बाजार खोलने से पहले पूरे बाजार और प्रतिष्ठानों को सेनेटाइज करवाकर ही अपना मार्केट खोलें। आज इन क्षेत्रों में क्षेत्रीय व्यापार संघ के साथ व्यापारी और उनके कर्मचारी भी इन कार्यों में लगे हुए हैं। साथ ही सोशल डिस्टेंस के साथ-साथ अब ग्राहकों और अपने आपको कोरोना वायरस के प्रकोप से कैसे बचाया जाए इसके प्रयास भी किए जा रहे हैं।

बाजार खुलवाने के लिए किया सम्मान
इस अवसर पर आज अग्रसेन बाजार व्यापार समिति,दी होलसेल क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन, जेपी मार्केट एसोसिएशन सहित कई संस्थाओं ने शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी सहित महासंघ के पदाधिकारियों का स्वागत किया।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासचिव माहेश्वरी ने स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इनके प्रयासों से व्यापारियों एवं उद्यमियों के हितों की रक्षा करते हुए उन्हें भरपूर राहत दिलाने का प्रयास किया।

अग्रसेन बाजार व्यापार समिति के विधि सलाहकार बद्री प्रसाद गौतम एवं पूर्व अध्यक्ष वासुदेव अग्रवाल, मंत्री कमल अग्रवाल, संरक्षक लोकमणि गौतम ने बाजार खुलवाये जाने एवं व्यापारियों के हुए भारी नुकसान को बचाने के लिए स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंन्द्र त्यागी कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी, जिला कलेक्टर ओम कसेरा, पुलिस उप अधीक्षक राम कल्याण मीणा और धर्मेंद्र शर्मा सहित पुलिस कर्मियों का आभार प्रकट किया।