व्यापार महासंघ की पहल पर औद्योगिक संगठनों ने भी बिना मास्क वालों को बांटे मास्क

0
558

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर चलाए जा रहे बिना मास्क के प्रवेश वर्जित मुहिम को लेकर कोटा शहर के औद्योगिक संगठन भी आगे आएं है। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव एवं दी एसएसआई एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने बताया कि कोटा के सभी औद्योगिक क्षेत्रों में हर फैक्ट्री पर दी एस एस आई एसोसिएशन द्वारा 2000 रुपये कीमत की सैनिटाइजर मशीन फैक्ट्रियों के मेन गेट पर निशुल्क लगाकर कोरोनावायरस को रोकने के प्रयासों में अनूठा कार्य किया है।

साथ ही संस्था द्वारा बाजारों में निशुल्क मास्क वितरित किए जा रहे हैं। संस्था द्वारा ओद्योगिक क्षेत्रों में बिना मास्क उद्योगों में प्रवेश वर्जित कर दिया है। आज बिना मास्क के बाजारों में आम जनों को रोक कर उन्हें सैकड़ों की तादाद में निशुल्क मास्क वितरित किये। साथ ही उन्हें बिना मास्क नहीं घूमने की नसीहत दी।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, सचिव यश मालवीय, कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन, के साथ दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता, सचिव ईशांत अरोड़ा, उपाध्यक्ष दीपक मेहता, निर्वाचित अध्यक्ष जम्मू कुमार जैन, लघु उद्योग भारती के प्रांतीय सचिव अचल पोद्दार, कोटा रीजन टैक्टर डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल मूंदड़ा आदि की टीम ने शहर के भामाशाह मंडी मेन रोड, अनन्तपुरा छावनी चौराहा आदि क्षेत्रों में बिना मास्क के घूम रहे लोगों को रोक-रोक कर निशुल्क मास्क पहनाए।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि मास्क बाटने की मुहिम का कोटा के बाजारों एवं औद्योगिक क्षेत्रों में भरपुर असर पड़ रहा है। फिर भी आमजन इसकी अवहेलना कर रहे हैं। उन्होंने विकराल रूप से फैल रहे कोरोनावायरस से बचाव के लिए सभी व्यापारियों, उद्यमियों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं को आगे आने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि परिवार का एक सदस्य पूरे परिवार को संक्रमित कर रहा है। कोटा के कई लोगों के फेफडो तक यह वायरस पहुंच रहा है। कई लोग मौत के ग्रास बन रहे हैं। इसलिए हम सभी की सावधानी रखते हुए इस महामारी से बचना है।