विधानसभा चुनाव में व्यापारी व उद्यमी शत-प्रतिशत मतदान करें: कोटा व्यापार महासंघ

0
44

कोटा साउंड एसोसियेशन की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण

कोटा। कोटा साउंड एसोसियेशन (Kota Sound Association) का शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को एक मैरिज गार्डन में कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के मुख्य आतिथ्य में हुआ ।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को बधाई देते हुए कहा कि साउंड व्यवसाय अपने आप में एक बड़ा व्यवसाय बन गया है। कोरोना काल में इस व्यवसाय को भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था। अब धीरे-धीरे यह व्यवसाय पटरी पर आ रहा है।

इस संगठन की कार्य कुशलता एवं एक दूसरे के सहयोग से ही कोरोना काल का बुरा समय निकाला है। वर्तमान में कोटा में साउंड व्यवसायियों द्वारा उच्च स्तरीय टेक्नोलॉजी से युक्त साउंड की सुविधा दी जा रही है, जिससे शादी विवाह एवं बड़े कार्यक्रमों में बाहर से आने वाले साउंड सिस्टम में कमी आई है। यहीं पर इससे जुड़े व्यवसाईयों को रोजगार उपलब्ध हो रहा है। यह संगठन राज्य स्तर पर संगठित है।

उन्होंने कहा कि संगठन को और मजबूती प्रदान करने के लिए सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को ट्रेड की रक्षा के लिए निरंतर कार्य करना चाहिए। उन्होंने साउंड व्यवसायियों को आश्वस्त किया कि कोटा व्यापार महासंघ पूरी तरह से उनक साथ है।

माहेश्वरी ने इस अवसर पर कोटा के सभी व्यापारियों एवं उद्यमियों को अगले माह होने वाले विधानसभा चुनाव में शत् प्रतिशत मतदान करने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि जनहितेषी एवं व्यापार और उद्योग को प्रगति की ओर ले जाने वाले जनप्रतिनिधि को चुने, जिससे शहर का चहुमुखी विकास हो सके। रोजगार के साधन उपलब्ध हो सके ।

कोटा साउण्ड एसोसियेशन के पूर्व अध्यक्ष मुकेश प्रजापति, नवनिर्वाचित अध्यक्ष नंदकिशोर सुमन, सचिव मनोज सुखलानी ने बताया कि संगठन में 300 सदस्य हैं, जो यह व्यवसाय कर रहे हैं। इससे हजारों लोगों को रोजगार भी मिल रहा है।

उन्होंने कोटा व्यापार महासंघ के सहयोग के लिए कोटा व्यापार महासंघ का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि नई टीम साउंड व्यवसाय के हितों की रक्षा एवं सामाजिक कार्यों में कोटा व्यापार महासंघ के सानिध्य में निरंतर भागीदारी निभाएगी ।

एसोसियेशन की कार्यकारिणी: मुख्य अतिथि ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के अध्यक्ष नंदकिशोर सुमन, सचिव मनोज सुखलानी, कोषाध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता, उपाध्यक्ष दिनेश जैन, केदार मोहम्मद, अनूप गौतम, कमल जैन, सहसचिव राधेश्याम पांचाल, संगठन मंत्री गिर्राज कुमार, प्रचार मंत्री द्वारका लोधा, सांस्कृतिक मंत्री दीपक महावर एवं कार्यकारिणी सदस्य दुर्गा शंकर गुर्जर, नवतेज ग्रेवाल, द्वारका प्रसाद लोधा, योगेंद्र सिंह तोमर, रवि सेन, कमल, पंकज, हरिओम लश्कर और राधेश्याम सुमन को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।