वाटर प्रूफ लैस नोकिया का सबसे महंगा फोन लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
702

नई दिल्ली। नोकिया ने ग्लोबल मार्केट में नया 5G स्मार्टफोन नोकिया XR20 लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इसमें मिलिट्री ग्रेड मजबूती दी गई है। फोन 1.8 मीटर तक की ऊंचाई से भी गिर जाए तब भी उसमें किसी तरह का स्केच नहीं आएगा। यह नोकिया का प्रीमियम फोन होगा।

नोकिया XR20 की कीमत: नोकिया XR20 स्मार्टफोन को दो रंगों- अल्ट्रा ब्लू और ग्रेनाइट ग्रे में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत $550 (लगभग 41,000 रुपए) है। फोन की बिक्री 24 अगस्त से होगी। कंपनी ने नए नोकिया फोन की भारत में लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है।

स्पेसिफिकेशन: इसमें पंच होल डिजाइन होने से कैमरा डिस्प्ले की जगह नहीं लेगा और स्क्रीन की साइज बड़ी लगेगी। फिंगरप्रिंट साइड में पावर बटन की जगह पर मिलेगा। बैक कैमरा स्क्वॉयर शेप में डुअल कैमरा यूनिट मिलेगा। डिवाइस में 6.67 इंच फुल HD+ (1080×2400 पिक्सेल) की डिस्प्ले मिलता है। इसमें 550 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है। इससे डेलाइट में भी फोटोग्राफी और गेमिंग का शानदार एक्सपीरियंस मिलता है। साथ ही गोरिल्ला ग्लास विक्टस का प्रोटेक्शन मिलता है।

48 मेगापिक्सेल कैमरे से लैस होगा: डुअल रियर कैमरे से लैस इस फोन में 48MP का मेन और 13MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलेगा। वहीं सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा मिलता है।

15 वाट का वायरलेस फास्ट चार्जिंग:प्रोसेसर के मामले में भी यह फोन धांसू है। इसमें स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट दिया गया है। साथ ही 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलता है। बैटरी की कैपेसिटी 4630 mAh की है। जो 18 वाट वायर्ड और 15 वाट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।

फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है यानी यह वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस है। फोन में स्टीरियो स्पीकर और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि फोन एंड्रॉयड-11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और कंपनी इस पर चार साल तक मंथली सिक्योरिटी अपडेट और तीन साल तक ओएस अपडेट देगी ।