लोक सभा अध्यक्ष ने जैतपुर में किया शिक्षा सुविधाओं का लोकार्पण

127

बूंदी। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरूवार को जैतपुर में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में नवनिर्मित विज्ञान संकाय के अतिरिक्त भवन सहित अन्य शिक्षण सुविधाओं को लोकार्पण किया।

इस अवसर पर विद्यालय प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि आज के युवा में आत्मविश्वास और लगन है। वह कड़ी मेहनत से भी पीछे नहीं हटता। उसे आवश्यकता है अवसरों की उपलब्धता सुनिश्चित करने की।

बिरला ने कहा कि दूर गांव में पढ़ने वाला बच्चा भी देश का नेतृत्व कर सके, इसके लिए हम उन्हें स्थानीय स्तर पर बेहतर शिक्षण सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि विद्यालय में स्मार्ट क्लास के साथ गांव की आवश्यकता को देखते हुए सामुदायिक भवन का निर्माण भी किया जाएगा। जिस दिन पंचायत पट्टाशुद भूमि उपलब्ध करवा देगी, सीएसआर मद से सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए राशि दिलवा दी जाएगी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने स्कूल में निर्माण कार्यों के साथ जैतपुर-खटकड़ मार्ग की स्वीकृति दिलवाने के लिए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला का आभार व्यक्त किया।

मेघवाल ने कहा कि जयपुर में बैठे लोगों को समझना चाहिए कि चुनाव जीतने के बाद नेता की पार्टी नहीं रह जाती। जनप्रतिनिधि किसी दल का नहीं सबका होता है, ऐसे में उसे भेदभाव नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शिक्षा की अलख जगाने के लिए हमें विद्यार्थियों को माहौल और संसाधन मुहैया करवाने होंगे। स्पीकर बिरला इस दिशा में संवेदनशीलता से कार्य कर रहे हैं।

कार्यक्रम में नैनवा प्रधान पदम नागर, पूर्व जिला अध्यक्ष हेमराज नागर , जिला परिषद सदस्य, कन्हैया लाल मीणा, पंचायत समिति सदस्य श्योकरण गुर्जर , सरपंच रामकिशन गुर्जर , मंडल अध्यक्ष मुकेश जिंदल, पंचायत समिति सदस्य शैतान सिंह मीणा सहित बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।