लॉकडाउन के 46 दिन बाद खुले कोटा के बाजार, कई जगह जाम से परेशान हुए लोग

0
410

कोटा। कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन के 46 दिन बाद बुधवार को आज शहर एवं जिले के बाजारों में रौनक लौटी। शहर में अनलॉक का पहला चरण सुबह 6 बजे से शुरू हुआ। लम्बे वक्त बाद सभी प्रकार की दुकानें खुली तो दिन चढ़ने के साथ ही बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी ।

व्यापारियों का शुरुआती घंटा साफ सफाई में बीता। व्यापारी ने दुकानें खोलकर सामान बाहर रखें। लोगों की आवाजाही भी अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा रही। इस कारण कई इलाकों में जाम के हालात बने। इस दौरान शहर के गुमानपुरा बाजार, शॉपिंग सेंटर, इंद्रा मार्केट, बजाज खाना, रामपुरा बाजार, अग्रसेन बाजार, क्लॉथ मार्केट, स्वर्ण रजत सहित कई बाजारों में ग्राहकी उमड़ पड़ी।

शहर के प्रमुख बाजार सहित गली मोहल्लों में सभी प्रकार के सामानों की दुकानें खुल गई। आमजन खरीददारी करते नजर आए। ज्यादातर किराना दुकानों पर भीड़ नजर आई। व्यापारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाए हुए थे। पुलिसकर्मी जगह-जगह वाहनों की चेकिंग करते नजर आए। और यातायात नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की। 11 बजते ही पुलिस ने बाजार बंद करने का एनाउंसमेंट करना शुरू कर दिया। इसके बाद एक-एक कर दुकानों के शटर बंद होते चले गए।

कोटा व्यापार महासंघ समेत कई व्यापार संगठनों ने बाज़ारों को खोलने का समय बदलने की मांग की है। व्यापारियों ने दुकानें खोलने का समय 10 से दोपहर 2 बजे तक रखने की मांग की थी। व्यापारियों का मानना है कि दुकानें खोलने का 6 से 11 बजे तक का समय अव्यवहारिक है।