लघु उद्योग भारती ने मनाया परिवार के साथ भारतीय नववर्ष

1040

कोटा। लघु उद्योग भारती की कोटा इकाई ने रविवार की रात को एक होटल में भारतीय नव वर्ष विक्रम सम्वत् 2076 के उपलक्ष्य में पारिवारिक स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया। जिसमें उद्यमियों ने एक-दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर डॉ. बीसी तेलंग ने पारिवारिक सम्बन्धों को मज़बूत करने संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने हिन्दू नववर्ष और अंग्रेजी नववर्ष का फर्क समझते हुए कहा कि हमारा नववर्ष नक्षत्रों पर आधारित है। उन्होंने जापान का उदाहरण देते हुए कहा, कभी वह अमेरिका का गुलाम था।

लेकिन, जब आजाद हुआ तो वहां की जनता ने गुलामी के सारे निशान मिटा दिए, ताकि बाद की पीढ़ी यह नहीं जान सके कि वह कभी गुलाम था। वहां आजादी की वर्षगांठ नहीं मनाई जाती। उन्होंने भारत को जापान से सीख लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा भारत विश्वशक्ति नहीं, विश्व गुरु बने।

समारोह में प्रदेशध्यक्ष तारा चंद गोयल, वरिष्ठ राष्ट्रीय सलाहकार गोविन्दराम मित्तल, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉक्टर कीर्ति जैन अचल पोद्दार, राजेंद्र जैन, कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, हाड़ोती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीस एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष राजेश गुप्ता, महिला इकाई अध्यक्षा श्वेता जैन समेत क़रीब 150 सदस्य शामिल हुए। अध्यक्षीय उदबोधन विपिन सूद ने किया। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद प्रस्ताव महामंत्री अंकुर गुप्ता ने किया।