रेल सप्ताह समारोह में डीआरएम ने 39 रेल कर्मचारियों को पुरस्कृत किया

0
56

कोटा। 68 वां रेल सप्ताह समारोह के अंतर्गत रेल सेवा पुरस्कार वितरण का आयोजन मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय कोटा के प्रांगण में शुक्रवार को किया गया। जिसमे मंडल के विभिन्न पदों पर कार्यरत 39 उत्कृष्ट रेल कर्मचारियों को डीआरएम मनीष तिवारी द्वारा रेल सेवा पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इसके अतिरिक्त डीआरएम ने महाप्रबंधक द्वारा कोटा मंडल के विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार प्राप्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी सम्मानित किया। साथ ही रेल मंत्री द्वारा अति विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार से सम्मानित कर्मचारी प्वांट्समैन कृष्ण कुमार शर्मा को डीआरएम ने सम्मानित किया।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि रेल सेवा पुरस्कार समारोह का आयोजन वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी सुप्रकाश के नेतृत्व में किया गया। कार्यक्रम प्रारम्भ से पूर्व वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी ने डीआरएम मनीष तिवारी, अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज कुमार जैन एवं आर आर के सिंह को पौधा भेंट कर स्वागत किया। इस कार्यक्रम के दौरान लोकगीत एवं भव्य लोक नृत्य की प्रस्तुति दी गई। स्कूली बच्चों ने सामूहिक नृत्य कर समारोह में उपस्थित दर्शकों का मनमोह लिया।

इस पुरस्कार समारोह में डीआरएम ने इंजीनियरिंग विभाग के 10, परिचालन विभाग के 5, वाणिज्य विभाग के 2, विद्युत कर्षण से 4 कर्मचारी, यांत्रिक विभाग से 2, विद्युत कर्षण वितरण से 2, विद्युत टीआरएस तुगलकाबाद से 2, विद्युत सामान्य से 2, संकेत एवं दूर संचार विभाग से 3, चिकित्सा से 1, लेखा और कार्मिक विभाग से 1-1, सुरक्षा और सामान्य प्रसाशन से 2-2 तथा भंडार विभाग से 1 कर्मचारी को सम्मानित किया गया।