रीट के नाम पर 11 लाख की ठगी, आठ लाख में रीट पास करवाने की ली थी गांरटी

0
348

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में रीट परीक्षा से जुड़ी धोखाधड़ी करने वाली गैंग का पर्दाफाश हुआ है। भिवाड़ी पुलिस और एसओजी ने शुक्रवार को इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस संयुक्त कार्रवाई में रीट भर्ती परीक्षा में पास करवाने के नाम पर अभ्यर्थियों को धोखाधड़ी करने वाले शख्स से मोटी नकदी भी बरामद की है।

पुलिस ने एक आरोपी विजय सिंह को गिरफ्तार किया है। जबकि गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में दबिश दी जा रही है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 11 लाख 10 हजार नकद रुपये भी बरामद किए हैं। आरोपी अभ्यर्थियों से पास करवाने की गारंटी देकर 8-8 लाख रुपये ले रहा रहा था। इस गैंग के मुख्य सरगना की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। जिसके लिए हरियाणा और दिल्ली में दबिश दी जा रही है।

एसओजी की सूचना के बाद शुक्रवार को बहरोड़ पुलिस ने रीट परीक्षा से पहले बड़ी कार्यवाही करते हुए परीक्षा में सलेक्शन कराने के नाम से 11 लाख 10 हजार रुपये की ठगी करते हुए एक युवके को गिरफ्तार किया है। नीमराणा एडिश्नल एसपी गुरुशरण राव ने बताया कि भिवाडी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी के निर्देश पर रीट परीक्षा में सलेक्शन कराने के नाम पर लोगों से ठगी करने का मामला संज्ञान में आया था। जिस पर टीम गठित कर आरोपी विजय पुत्र बलबीर निवासी भगवाड़ी थाना बहरोड़ को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए युवक को लोगों से ठगी करने के मामले में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर पूरे मामले की जांच में जुट गई है । नीमराणा एएसपी गुरुशरण राव ने बताया कि रीट परीक्षा में पास कराने के नाम पर गारंटी देकर आठ-आठ रुपये अभ्यर्थियों से धोखाधड़ी कर ले रहा था।