रिजर्व बैंक की बैठक से पहले बाजार की सपाट शुरुआत, सेंसेक्स 39 अंक तेज

856

नई दिल्ली। आरबीआई की मौद्रिक समीक्षा नीति की बैठक से पहले ब्याज दरों में कटौती के ऐलान से सहमे निवेशकों की ओर से मुनाफा वसूली के चलते भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को सपाट स्तर पर खुले। करीब 12 मिनट के कारोबार में बाजार गिरावट के साथ लाल निशान में चला गया। सुबह 9.30 बजे सेंसेक्स 10 अंकों की गिरावट के साथ 38,863 अंकों पर और 1 अंक की गिरावट के साख 11,642 अंकों पर कारोबार कर रहे हैं।

9.35 बजे सेंसेक्स में तेजी का माहौल दिखा और यह 39 अंकों की तेजी के साथ 38,916 अंकों पर हरे निशान में कारोबार कर रहा है। निफ्टी भी 12 अंकों की तेजी के 11,656 अंकों पर पहुंचकर हरे निशान में आ गया है।

सेक्टोरियल इंडेक्स का हाल
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो सेंसेक्स में मिडकैप-स्मॉलकैप के साथ पीएसयू, बैंक, प्राइवेट बैंक, मेटल, टैक, ऑयल एंड गैस समेत सभी प्रमुख सेक्टर गिरावट के साथ लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी में ऑटो, फिन सर्विसेज, एफएमसीजी, मीडिया, फार्मा, पीएसयू बैंक, रियल्टी हरे और बैंक, आईटी, मेटल और प्राइवेट बैंकों के शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी-50 मिडकैप और स्मॉलकैप तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

सेंसेक्स में शेयरों का हाल
सेंसेक्स में SUVEN लाइफ लाइफ साइंसेज लिमिटेड, बॉम्बे डाइंग, अमारा राजा बैट्रीज लिमिटेड, ASTRAZENECA, फार्मा, इंडिया लिमिटेड, डिश टीवी के शेयरों में तेजी का माहौल है। जबकि टाटा स्टील, वोडाफोन-आइडिया, केआरबीएल, लेमन ट्री, इंडोस्टार में मंदी का माहौल है।

निफ्टी में शेयरों का हाल
निफ्टी में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, मारुति, बजाज फिनसर्व, एचसीएल टेक्नोलॉजी, टाटा स्टील में तेजी और बीपीसीएल, जी एंटरटेनमेंट, आईओसी, गेल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में मंदी का माहौल है।