राजस्थान में निवेश को लेकर वैश्विक उद्यमियों से मिले युवा उद्यमी सेठी

88

कोटा। जी-20 युवा उद्यमी सम्मेलन में भाग लेने के लिए कोटा से दिल्ली गए युवा उद्यमी अभिनंदन सेठी ने वैश्विक उद्यमियों से मुलाकात की। वे राजस्थान से दिल्ली पहुंचकर जी -20 सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

अभिनंदन सेठी ने सऊदी अरब के युवा उद्यमी और शाही राज परिवार के सदस्य सहाद बिन मनसूर बिन नासिर बिन अब्दुल अजीज अल साऊद से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि राजस्थान में रेगिस्तान भी है और चंबल जैसी सदानीरा नदियां भी बहती हैं। राजस्थान राजा, महाराजाओं और वीरों की धरती है। ऐसे में सहाद बिन मंसूर ने युवा सम्मेलन के बाद एक बार कोटा आने की इच्छा जाहिर की है।

अभिनंदन सेठी ने ब्राजील, मेक्सिको, सिंगापुर, कनाडा, थाईलैंड, जर्मनी, इटली, यूके समेत विभिन्न देशों से आए युवा उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि कोटा और राजस्थान पर्यटन की दृष्टि से भी भरा पूरा है।

राजस्थान की प्राचीन कला और संस्कृति अद्भुत है। यहां पर निवेश की भी अपार संभावनाएं हैं। युवा उद्यमियों ने राजस्थान में निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। अभिनंदन सेठी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, इस्कॉन टेंपल के गौरांग दास समेत विभिन्न नेताओं से भी मुलाकात की।

अभिनन्दन ने बताया कि G20 युवा उद्यमी गठबंधन, युवा उद्यमियों का एक वैश्विक नेटवर्क है। जी- 20 सदस्य देशों के लिए युवा उद्यमियों के विचार साझा करने के लिए गठबंधन हर साल जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले समिट बुलाता है।