राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आई तो केंद्र के समान मिलेगा महंगाई भत्ता: गहलोत

0
27

जयपुर। अशोक गहलोत ने कहा कांग्रेस की सरकार आने पर महंगाई भत्ते केंद्र के अनुसार ही बढ़ाया जाएगा। इसका फायदा 8 लाख कर्मचारी और 4.40 लाख पेंशनर्स को मिलेगा।आचार संहिता लागू है इसलिए हमने मंजूरी देकर प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेज दिया है।

चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। दीवाली बोनस के लिए भी मंजूरी मांगी गई है।बता दें राजस्थान में चुनाव के चलते आचार संहिता लागू है। ऐसे में राज्य सरकार अपने स्तर पर निर्णय नहीं ले सकती है। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेजा है। माना जा रहा है कि जल्द ही अनुमति मिल सकती है।

कुत्तों से ज्यादा ईडी: राजस्थान में ईडी के छापों पर गहलोत ने कहा कि कितने दुख की बात है कि एक राज्य के मुख्यमंत्री को यह कहना पड़ रहा है कि ईडी कुत्तों से ज्यादा घर-घर घूम रही है। गहलोत के इस बयान पर विवाद होने के बाद उन्होंने कहा कि मैं ये अपनी तरफ से नहीं कह रहा हूं, एक मुख्यमंत्री को कोट करके बात कही है।

मुख्यमंत्री ने नई गारंटियों की घोषणा के दौरान कहा कि राजस्थान की योजनाओं पर रिसर्च करने के लिए लंदन के क्वींस कॉलेज के प्रोफेसर आए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्होंने कहा कि लोगों को 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा कैसे मिल रहा है, यह लोगों को समझ नहीं आ रहा है। मुख्यमंत्री ने आज 5 नई और गारंटी देने की घोषणा की।

इसके बाद इनकी संख्या सात हो जाएगी। नई गारंटियों में कांग्रेस सत्ता में आने पर पशुपालकों से दो रुपए किलो में गोबर खरीदेगी। वहीं, कॉलेज स्टूडेंट को फ्री लैपटॉप देने की मुख्यमंत्री ने घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने आज कुल 7 गारंटियों की घोषणा की। इनमें से 2 गारंटियों की घोषणा प्रियंका गांधी की सभा में की गई थी। इसमें गृह लक्ष्मी गारंटी योजना और सभी को 500 रुपए में सिलेंडर शामिल है। गहलोत ने कहा कि इन गारंटियों के अलावा कांग्रेस घोषणा पत्र भी जल्द ही जारी करेगी।