राजस्थान पीटीईटी का रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट लिंक से देखें

52

जयपुर। Rajasthan Ptet Result 2023 : गुरु गोविन्द सिंह ट्राइवल यूनिवर्सिटी राजस्थान की ओर से प्री टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (PTET) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट ptetggtu.com पर घोषित किया गया है जहां से आप अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं।

रिजल्ट प्राप्त करने के लिए आपको मांगी गयी जानकारी दर्ज करनी होगी। आपको बता दें कि पीटीईटी एग्जाम का आयोजन प्रदेश पर भर में निर्धारित केंद्रों पर 21 मई 2023 को किया गया था। अब रैंक के अनुसार उम्मीदवारों को प्रदेश भर के संस्थानों में दो वर्षीय एवं चार वर्षीय बीएड प्रोग्राम में दाखिला दिया जाएगा।

इन स्टेप्स से जानें परिणाम

  • आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ptetggtu.com पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको 4 वर्षीय कोर्स या 2 वर्षीय कोर्स पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको नए पेज पर PTET Result का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • अब आपको रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करने के बाद दिए नंबर को हल करना है और प्रोसीड बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट एक नए पेज पर ओपन हो जाएगा।
  • आप आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख सकते हैं।

Rajasthan Ptet Result 2023 डायरेक्ट लिंक

प्रवेश परीक्षा में टॉप
राजस्थान पीटीईटी 2023 एग्जाम के दो वर्षीय पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में मनीष विश्नोई ने राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है। वे राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले हैं। इसके अलावा चार वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा में विकास पाल जादौन और हिमांशु प्रथम ने पहला स्थान प्राप्त किया है। विकास पाल ने बीए बीएड एंट्रेस एग्जाम में टॉप किया है वहीं हिमांशु प्रथम बीएससी बीएड प्रवेश परीक्षा में राज्य में टॉप पोजीशन हासिल की है।

25 जून से शुरू होंगे एडमिशन
राजस्थान पीटीईटी 2023 रिजल्ट जारी के बाद अब एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस 25 जून से शुरू कर दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 5 जुलाई 2023 तक जारी रहेगी। रजिस्ट्रेशन होने के बाद रैंक के अनुसार राज्य के विभिन्न संस्थानों में छात्रों को प्रवेश प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा कॉउंसलिंग शेड्यूल भी जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा।