राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग वेटिंग और अपवर्ड मूवमेंट रिजल्ट जारी

166

जोधपुर। Rajasthan PTET Counselling: राजस्थान पीटीईटी (PTET) के बीएड कोर्स की काउंसलिंग वेटिंग रिजल्ट और अपवर्ड मूवमेंट रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग लिया था या जिन उम्मीदवारों ने अपना कॉलेज चेंज कराया था वे ऑफिशियल वेबसाइट ptetraj2022.com पर विजिट कर अपना अलॉटमेंट रिजल्ट (Rajasthan PTET Counselling Result 2022) चेक कर सकते हैं।

काउंसलिंग प्रोसेस में शामिल उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए यूजरनेम और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा। अपवर्ड मूवमेंट के तहत आवेदन (PTET 2022 Counselling) करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि जिनका नंबर आ गया है उन्हें एडमिशन फीस भरने के लिए 9 नवंबर 2022 तक का समय दिया गया है और 10 नवंबर 2022 को कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। आपको बता दें कि उम्मीदवारों को एडमिशन फीस के रूप 2, 000 रुपये देने होंगे। नीचे परिणाम चेक करने के लिए स्टेप बाय स्टेप तरीका दिया गया है।

रिजल्ट चेक करने के लिए इन स्टेप्स का करें इस्तेमाल

  • सबसे पहले पीटीईटी 2022 की ऑफिशियल वेबसाइट @ptetraj2022.com पर जाएं। उसके बाद वेबसाइट के न्यू अनाउंसमेंट को चेक करें।
  • अब पीटीईटी 2022 अपवर्ड मूवमेंट कॉलेज कॉलेज अलॉटमेंट लिस्ट को खोजें।
  • अलॉटमेंट लिस्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • अलॉटमेंट रिजल्ट पर क्लिक करने के बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • लॉगिन करने के बाद रिजल्ट का पीडीएफ डाउनलोड करें
  • भविष्य के इस्तमाल के लिए एक हार्ड कॉपी भी रख लें।

इस लिंक से करें रिजल्ट चेक..
Rajasthan PTET 2022 Counselling Result

जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी (JNVU) जोधपुर ने जुलाई महीने में प्री-टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (PTET 2022) का आयोजन किया था। जेएनवीयू कॉलेज ने पहले ही 22 जुलाई 2022 को पीटीईटी परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। आपको जानकारी दे दें कि राजस्थान में बीएड की करीब 1 लाख 40 हजार सीटें हैं जिसके लिए हर बार की तरह इस बार भी काफी बड़ी संख्या में छात्र पीटीईटी एंट्रेंस एग्जाम पास किया है जो 2 वर्षीय और 4 वर्षीय बीएड में एडमिशन लेना चाहते हैं।