राजस्थान के 33 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी

0
55

जयपुर। मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश की संभावना जताई है। राजधानी जयपुर समेत करीब 33 जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक प्रदेश में रविवार को करीब 33 जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश के साथ ही 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ बारिश होने की संभावना है। कई जगह भारी बारिश और ओलावृष्टि का भी अलर्ट जारी किया गया है। जयपुर में आसमान में बादल छाए हुए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, 28 और 29 मई से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। लोगों को सलाह दी गई है कि मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर रहे।

रविवार को अजमेर, अलवर, भरतपुर, दोसा, जयपुर, झुंझुनू, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर और श्रीगंगानगर जिले में मेघ गर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

वही बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, पाली, जिले में मेघ गर्जन के साथ बारिश और 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। कहीं-कहीं पर ओलावृष्टि की भी संभावना है।